मुंबई में बड़ा हादसा, 4 मंजिला इमारत गिरी, 20-30 लोगों के फंसे होने की आशंका

हादसे के बाद कई लोग मलबे में दब गए. अभी तक 7 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है.
 | 
मुंबई
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई के कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. दमकल और पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. अभी तक 7 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है.20से 30लोगों अब भी फंसे हुए हैं.

मुंबई कुर्ला (Kurla) के नाइक नगर (Naik Nagar) में एक 4 मंजिला पुरानी इमारत सोमवार देर रात गिर गई. हादसे के बाद कई लोग मलबे में दब गए. अभी तक 7 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है. 20 से 30 लोगों अब भी फंसे हुए हैं. इमारत गिरने (Building collapsed) की जानकारी होते ही दमकल (Fire brigade) और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंच बचाव अभियान (Rescue Operation) चला रही है.

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने हालात का जायजा लिया. साथ ही रेस्क्यू अभियान को तेज करने को कहा है. उनका कहना है कि 'लगभग 5-7 लोगों को बचाया गया है. अभी भी लोग फंसे हैं जिनको रेस्क्यू करने के लिए बचाव अभियान लगातार जारी है

आदित्य ठाकरे ने बताया सभी 4 इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन इसके बावजूद लोग यहां रह रहे थे. सुबह हम इन इमारतों को खाली कराने और गिराने का काम करेंगे ताकि आस-पास के लोगों को परेशानी न हो. सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता है.

मुंबई में ढहने के कगार पर खड़ी इमारतों को लेकर बोलते हुए मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि पुरानी हो चली इमारतों को लेकर जब भी बीएमसी नोटिस जारी करे उन्हें खाली कर देना चाहिए. इस पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है. वरना ऐसी घटनाएं होती रहेंगी, जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

NDRF डिप्टी कमांडर आशीष सिंह ने बताया कि अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है। एक और व्यक्ति को बचाया गया है। 25-30 लोगों के दबे होने की आशंका है लेकिन इसके सटीक आकंड़े अभी स्पष्ट नहीं है। इमारत की मंजिल एक के ऊपर एक आकार में गिरने के कारण भीतर जाने में समय लग रहा है.

Latest News

Featured

Around The Web