Pub-G खेलने से मना करने पर नाबालिग ने की मां की गोली मारकर हत्या

कमरे में बदबू फ़ैलने पर 2 तक करता रहा रूम फ़्रेशनर और डिओडरेंट का इस्तेमाल
 | 
PUB G MURDER

लखनऊ: बच्चों में गेम खेलने का जुनून कई बार इस क़दर सिर पर चढ़ जाता है कि माता-पिता के बार-बार मना करने पर भी बच्चे गेम खेलना नही छोड़ते। कई गेम बच्चों में हिंसा को भी बढ़ावा देते हैं। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सामने आया है जहां मां के बार-बार पब-जी खेलने से मना करने पर नाबालिग बच्चे ने अपनी ही मां की पिता की सर्विस रिवॉल्वर से हत्या कर दी। हत्या के वक्त घर में मां और भाई-बहन थे। हत्या करने के बाद आरोपी बच्चे ने बहन को धमकी देकर 2-3 दिन तक चुप करवाये रखा। शव से ज़्यादा बदबू आने पर आरोप बच्चे ने पिता को फ़ोन कर जानकारी दी। पड़ोसियों ने पुलिस को फ़ोन कर बुलाया और पुलिस से पूछताछ में बच्चे ने गुनाह कबूल करते हुए सारी बात उगल दी।

बहन को धमकी देकर चुप रखा

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के नवीन सिंह सेना में सूबेदार मेजर(जॉइंट कमीशंड ऑफिसर) के पद पर पश्चिम बंगाल के आसनसोल में तैनात हैं। परिवार में पत्नी साधना सिंह(40), बेटा(16) व बेटी(9) हैं जो लखनऊ जिले के पीजीआई के पंचमखेड़ा इलाके जमुनापुरम कॉलोनी में रहते हैं। 

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को साधना दोनों बच्चों के साथ कमरे में सो रही थी। रात क़रीब 3 बजे बेटे ने पिता की सर्विस रिवॉल्वर से अपनी मां यानी साधना की सिर में गोली मार दी। जिससे साधना कि मौके पर ही मौत हो गई। वहीं छोटी बहन को आरोपी बच्चा धमकी देकर दूसरे कमरे में ले गया। जहां पर दोनों सो गए। सुबह उठने के बाद बहन को दोबारा धमका कर उसने चुप करवा दिया। 

बदबू फैलने पर पिता को सूचना दी

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को मां को मारकर आरोपी अपनी बहन के साथ दूसरे कमरे में पड़ा रहा। इस दौरान वह बार-बार मां की लाश के पास जाता था। बदबू को भगाने के लिए वह रूम फ़्रेशनर का छिड़काव करता रहा। मंगलवार रात 9 बजे बदबू ज़्यादा फ़ैलने लगी तो उसे डर लगने लगा। उसने आसनसोल में तैनात अपने पिता को सूचना दी कि किसी ने मां की हत्या कर दी और हमें कमरे में बंद कर दिया। हम किसी तरह कमरे में बाहर आये हैं। इसके बाद पिता नवीन सिंह ने पड़ोसी दिनेश तिवारी को फ़ोन कर घर पर वारदात होने की जानकारी दी। दिनेश जब घर पहुंचे तो घर पर दोनों बच्चें मौजूद थे। बच्चों ने दिनेश को बताया कि किसी ने उनकी मां की हत्या कर दी है। कमरे में बदबू ज़्यादा होने की वजह से उसने पुलिस को फ़ोन पर हत्या की सूचना दी। पुलिस ने आकर कमरे को सील कर दिया और पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया।

बेड पर खून से सनी हुई लाश व पिस्तौल मिली

एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने मीडिया को बताया कि साधना की लाश के पास खून से सनी हुई पिस्तौल भी बरामद हुई थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद फोरेंसिक टीम को बुलाया तो पता चला कि कमरे में बार-बार रूम फ़्रेशनर व डियोडरेंट का इस्तेमाल बदबू दूर करने के लिए किया जा रहा था। 

पूछताछ में कबूला गुनाह

फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने दोनों बच्चों से पूछताछ की। इस दौरान मामले का खुलासा हुआ। नाबालिग बेटे ने पुलिस के सामने कबूला की वह पब-जी गेम खेलता था जिसके लिए उसकी मां पिटाई करती थी। शनिवार को घर से 10 हज़ार रुपये गायब हुए थे जिस पर मां ने चोरी का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई की थी। नाबालिग बेटे ने बताया कि घर मे कोई भी ग़लत काम होने पर उसकी मां उसे पिटती थी। इसी से गुस्सा होकर उसने मां को गोली मार दी।

पब-जी व इंस्टाग्राम का आदी है नाबालिग बच्चा

पुलिस ने आरोपी के फ़ोन की जांच करने पर पाया कि आरोपी फोन का आदी है। वह तेलीबाग स्थित एपीएस स्कूल में 10वीं क्लास का छात्र है। पब जी के साथ साथ उसे इंस्टाग्राम की भी लत लगी हुई थी जिसके कारण उसकी मां उसकी पिटाई भी करती थी। फिलहाल पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है। वहीं बच्चों के पिता के आने का इंतजार किया जा रहा है।

Latest News

Featured

Around The Web