गुजरात के भरूच से 1000 करोड़ की 500 किलो से ज्यादा ड्रग्स बरामद!

पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल ने 513 किलो ड्रग्स जब्त की है. इस मामले में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.
 | 
पुलिस
नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने भरूच के अंकलेश्वर इलाके से करीब 513 किलो एमडी ड्रग्स बरामद किया है. जब्त की गई दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1,026 करोड़ रुपये है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. इनमें से 5 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और दो आरोपी एंटी नारकोटिक्स सेल की हिरासत में हैं।

अहमदाबाद. मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने भरूच के अंकलेश्वर इलाके से करीब 513 किलो एमडी ड्रग्स बरामद किया है. जब्त की गई दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1,026 करोड़ रुपये है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. इनमें से 5 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और दो आरोपी एंटी नारकोटिक्स सेल की हिरासत में हैं।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने मार्च में शिवाजी नगर से ड्रग्स की जो खेप पकड़ी थी उसके बाद से पुलिस उसके स्रोत का पता लगाने में लगी हुई है. इस खेप को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस को पांच महीने तक मशक्कत करनी पड़ी। मार्च से ही मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल इस पर लगातार काम कर रही थी. पुलिस को लगता है कि यह एक बड़ा अंतरराज्यीय ड्रग्स गिरोह है।

पुलिस के मुताबिक यह गैंग खासतौर पर युवाओं को निशाना बनाता है। इन दवाओं की आपूर्ति हाई प्रोफाइल सर्किलों में की जाती है। आपको बता दें कि 29 मार्च को मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने मुंबई के शिवाजी नगर इलाके से ड्रग तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इनके पास से करीब 4.5 करोड़ रुपये के एमडी (ड्रग्स) का स्टॉक भी जब्त किया था. इसके बाद से पुलिस ने इस गिरोह की जांच शुरू कर दी थी।

इसके बाद 3 अगस्त को एंटी नारकोटिक्स सेल ने मुंबई के नालासोपारा से 1,403 करोड़ रुपये कीमत का 701 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी) जब्त किया था. इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इस रैकेट में शामिल महिला को 27 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर 2 अगस्त को एक अन्य संदिग्ध को हिरासत में लिया गया।

इस मामले के पांचवें आरोपी को 3 अगस्त को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया था. पांचवां आरोपी केमिस्ट्री ग्रेजुएट था। आरोपी ने अपने ज्ञान का इस्तेमाल ड्रग्स बनाने में किया। वह सोशल मीडिया के जरिए अपने ग्राहकों से संपर्क कर रहा था। सभी आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

Latest News

Featured

Around The Web