NEET - चेकिंग के नाम पर NEET की परीक्षा में लड़कियों के इनर वियर उतरवाए गए

दूसरे छात्राओं ने भी एग्जाम सेंटर पर इस तरह के भयावह अनुभव के बारे में जानकारी साझा की
 | 
NEET
शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्राओं के साथ आयोजकों का ऐसा व्यवहार अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा, "हम इस संबंध में केंद्र सरकार और नीट परीक्षा का आयोजन करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को अपनी नाराजगी से अवगत कराएंगे."

तिरुवनंतपुरम - केरल(Kerala) के कोल्लम जिले(Kollam District) के एक एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा(NEET) की एग्जाम देने आई छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. एग्जाम में बैठने से पहले छात्राओं के इनरवियर(Students Forced to take off Inner Wear before Exam) उतवारे गए हैं.

पहली बार नीट(The National Eligibility cum Entrance Test) का एग्जाम देने आई 17 वर्षीय एक छात्रा के पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी बेटी अब तक उस डरा देने वाले अनुभव को भूल नहीं पाई है. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी को 3 घंटे तक बिना इनरवियर(Bra) के एग्जाम देना पड़ा.

छात्रा के पिता ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि वो मानवाधिकार आयोग(Human Rights Commission) में भी इस मुद्दे को उठाने का विचार कर रहे हैं. छात्रा के पिता ने एक टीवी चैनल को बताया कि उनकी बेटी ने एनटीए(National Testing Agency) के द्वारा जारी किए गए ड्रेस कोड के मुताबिक ही कपड़े पहने थे. उन्होंने कहा कि बुलेटिन में इनरवियर को लेकर कुछ हिदायत नहीं दी गई थी.

NEET

वहीं दूसरे छात्राओं ने भी एग्जाम सेंटर पर इस तरह के भयावह अनुभव के बारे में जानकारी साझा की. इस मामले पर प्रतिक्रिया जताते हुए केरल की अपर शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने सोमवार को कहा कि परीक्षा का आयोजन किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं किया था और जो हुआ वह परीक्षा आयोजकों की ओर से गंभीर चूक का संकेत देता है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्राओं के साथ आयोजकों का ऐसा व्यवहार अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा, "हम इस संबंध में केंद्र सरकार और नीट परीक्षा का आयोजन करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को अपनी नाराजगी से अवगत कराएंगे." पुलिस के मुताबिक इस घटना के सामने आने के बाद सोमवार को विपक्षी दलों ने कॉलेज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया.


मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केरल के चडयमंगलम में स्थित मॉर्थम इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी(Mortham Institute of Information Technology) की है. यहां नीट 2022 का एग्जाम सेंटर मिला था. यहां जिन छात्राओं का एग्जाम सेंटर था, उनके अभिवावकों ने पुलिस के पास शिकायत की है कि एग्जाम से पहले होने वाली सुरक्षा जांच के दौरान छात्राओं के इनर वीयर तक उतरवा दिए गए. इसके बाद केरल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि एग्जाम सेंटर ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है.


 

Latest News

Featured

Around The Web