नूपुर शर्मा समर्थन मामला- अमरावती हत्याकांड के तार भी PFI से जुड़े? NIA ने किया खुलासा

सूत्रों ने बताया कि उमेश कोल्हे की हत्या का कथित मास्टरमाइंड इरफ़ान शेख मौलवी मुश्फिक अहमद को मानता था.
 | 
उमेश कोल्हे
अमरावती हत्याकांड को लेकर एनआईए सूत्रों ने बताया की जांच के दौरान उनको पता चला है कि मौलवी मुश्फिक अमरावती के पीएफआई से जुड़ा हुआ है और इसी वजह से एनआईए को लगता है की हत्या के तार पीएफआई से जुड़े हैं.

नई दिल्ली - नूपुर शर्मा के समर्थन का पोस्ट फॉरवर्ड करने संबंधित अमरावती (Amravati) के उमेश कोल्हे हत्याकांड (Umesh Kolhe Murder Case) मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. एनआईए सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान उनको पता चला है कि मौलवी मुश्फिक अमरावती के पीएफआई से जुड़ा हुआ है और इसी वजह से उन्हें लगता है की हत्या के तार पीएफआई से जुड़े हैं.

बता दें कि NIA इस मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. जिनमें से हाल ही में अब्दुल अरबाज, जो की रहबर NGO में एंबुलेंस ड्राइवर है और मुश्फिक अहमद, जो कि एक मौलवी है दोनों को गिरफ्तार किया है. NIA सूत्रों ने बताया की जांच के दौरान उनको पता चला है कि मौलवी मुश्फिक अमरावती के PFI से जुड़ा हुआ है.

सूत्रों ने यह भी जानकारी दी कि उमेश कोल्हे की हत्या का कथित मास्टरमाइंड इरफ़ान शेख मौलवी मुश्फिक अहमद को मानता था और उनकी कही बातों को फॉलो भी करता था. मुश्फिक अहमद के कहने पर ही उमेश कोल्हे की हत्या को अंजाम दिया गया था. एनआईए ने कोर्ट को बताया कि उमेश की हत्या के बाद आरोपियों ने बिरयानी पार्टी की थी.

बिरयानी पार्टी में मौलवी और ड्राइवर के साथ कई और लोग भी मौजूद थे. मुश्फिक अहमद ने हत्या के मास्टरमाइंड समेत अन्य आरोपियों की छिपने में मदद भी की थी. वो कौन थे NIA इसकी जांच कर रही है. वहीं, आरोपियों के वकील अली काशिफ खान देशमुख ने कहा कि लगाए गए सभी आरोप गलत है. जिस PFI लिंक होना का दावा एजेंसी कर रही है उसका सबूत क्यों नहीं पेश कर पा रही.

वकील ने कहा कि NIA ने जो डिनर में बिरयानी पार्टी का दावा किया तो वहां पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और अगर ऐसा हुआ भी होता तो ये क्राइम नहीं है. वहीं UAPA की जिस धारा को यहां पर लगाया गया है वो घटना टेरर हार्बरिंग भी नहीं लगती है क्योंकि इस मामले में एक आरोपी भी आतंकी साबित नहीं हुआ है. इस हत्या को ये लोग आतंक का रंग दे रहे हैं.

Latest News

Featured

Around The Web