Jalore - राजस्थान पुलिस के ADG ने कहा - जांच में स्कूल में मटका नहीं मिला

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जिस कमरे में आरोपी टीचर बैठता था वहां मिट्टी का बर्तन रखने की जगह जरूर बनी है
 | 
ss
स्कूल के जिस कमरे में आरोपी शिक्षक छैल सिंह रहता था, वहां मटका रखने की जगह बनी हुई है. हालांकि ये अभी साफ नहीं हो पाया है कि बच्चे उस कमरे में जाते थे या नहीं. स्टाफ व बच्चों का कहना है कि स्कूल में अलग से पानी रखने की कोई व्यवस्था नहीं बनी हुई थी. वे सभी लोग बाहर रखी टंकी से पानी पीते थे.

जयपुर - राजस्थान के जालोर जिले(Jalore District) के सुराणा गांव में दलित छात्र की मौत पर विवाद अभी भी बना हुआ है. एक तरफ गांव वाले व स्कूल के शिक्षक स्कूल में अलग मटका होने से नकार रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मृतक बच्चे इंद्र मेघवाल(Inder meghwal Case) के परिजन मटके को छूने के चलते पिटाई की बात पर अड़े हुए हैं. जिसको लेकर शुक्रवार को राजस्थान सरकार ने मामले की जांच के लिए SIT(Special Investigation Team) का गठन किया है. इसी बीच एक और नया खुलासा सामने आया है. 

ss

राजस्थान पुलिस के ADG(Additional Director General of Police) क्राइम, रवि प्रकाश ने सरकार को एक रिपोर्ट भेजी है जिसमें बताया गया है कि स्कूल में कोई मटका रखा ही नहीं था. हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जिस कमरे में आरोपी टीचर बैठता था वहां मिट्टी का बर्तन रखने की जगह जरूर बनी है. दरअसल राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने ADG क्राइम को स्कूल में जाकर इस मामले की जांच करने का आदेश दिया था. ADG रवि प्रकाश ने स्कूल में जाकर जांच की.

ss

मीडिया से बातचीत में ADG रवि प्रकाश ने बताया," स्कूल के जिस कमरे में आरोपी शिक्षक छैल सिंह रहता था, वहां मटका रखने की जगह बनी हुई है. हालांकि ये अभी साफ नहीं हो पाया है कि बच्चे उस कमरे में जाते थे या नहीं. स्टाफ व बच्चों का कहना है कि स्कूल में अलग से पानी रखने की कोई व्यवस्था नहीं बनी हुई थी. वे सभी लोग बाहर रखी टंकी से पानी पीते थे. अब पुलिस ये पता कर रही है कि स्टाफ अपने लिए अलग से पानी स्टोर करके तो नहीं रखता था?"

ss

जानकारी के मुताबिक मृतज छात्र के परिजन अब तक की पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. जिसके बाद उन्होंने राजस्थान सरकार से SIT(Special Investigation Team) के गठन की मांग की थी. जिसको शुक्रवार, 19 अगस्त को सरकार ने मान लिया है. SIT की जांच एएसपी देवाराम चौधरी की अध्यक्षता में होगी.

ss

बता दें कि बीते 20 जुलाई को जालोर जिले के सुराणा गांव के एक प्राइवेट स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में कथित रूप से एक दलित बच्चे द्वारा स्कूल में रखे मटके को छू लेने पर स्कूल संचालक व टीचर छैल सिंह ने बच्चे की पिटाई की थी. जिसमें बच्चे इंद्र मेघवाल के कान व आंख पर चोटें आईं. शुरुआती दिनों में परिजनों ने ध्यान नहीं दिया लेकिन बिगड़ती तबियत को देखकर परिजनों ने बच्चे को जालोर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन उसकी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ. फिर उसे उदयपुर, फिर गुजरात के अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां 13 अगस्त को बच्चे ने दम तोड़ दिया.

Latest News

Featured

Around The Web