सिर तन से जुदा वाले मैसेज के बाद मृतक छात्र का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, इलाके में तनाव

शहर में भारी पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है
 | 
NISHANK
लोग इस घटनाक्रम को उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड(Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case) से भी जोड़कर देख रहे हैं. निशांक का अंतिम संस्कार सिवनी मालवा में किया गया. निशांक की दो बहनें हैं जबकि उसकी मां का देहांत पहले ही हो गया था. दोनों बहनों ने निशांक की कलाई में रखी बांधकर उसे विदा किया.

भोपाल - मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल(Bhopal) में सोमवार 25 जुलाई को एक छात्र की लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया था. वजह थी छात्र की लाश मिलने से 1 दिन पहले रविवार 24 जुलाई को सिवनी मालवा के रहने वाले उमाशंकर राठौड़(Uma Shankar Rathore) को अपने बेटे निशांक के मोबाइल नंबर से मैसेज आया था. जिसमें लिखा था, 'गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा.' उसी शाम मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रेलवे ट्रैक(Railway Track) पर निशांक की लाश मिली. पुलिस को रेलवे ट्रेक पर निशांक की स्कूटी और मोबाइल भी मिले थे. 

अब इस मामले में नई जानकारी सामने आई है. घटना के 2 दिन बाद मंगलवार, 26 जुलाई को निशांक का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें वह एक पेट्रोल पंप से अपनी स्कूटी ने पेट्रोल भरवाता हुआ दिख रहा है. बताया जा रहा है कि ये फुटेज निशांक की मौत से एक घंटे पहले का है. जांच के लिहाज से इसे महत्वपूर्ण बताया जा रहा है क्योंकि पेट्रोल पंप से करीब 7 किलोमीटर की दूरी पर ही निशांक की लाश बरामद हुई थी. 

YY
NISHANK AT PETROL PUMP

पेट्रोल पंप मैनेजर ने बताया कि निशांक एकदम नॉर्मल व्यवहार कर रहा था और उसे देखकर बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि कहीं कोई संदिग्ध स्थिति है. निशांक ने 400 रुपये का स्कूटी में पेट्रोल भी डलवाया और नर्मदापुरम की ओर चला गया. पेट्रोल पंप से मिली सीसीटीवी फुटेज(CCTV Footage) के मुताबिक शाम करीब 5 बजकर 4 मिनट पर निशांक निशांक पेट्रोल डलवाकर वहां से चला गया. इसके 1 घंटे बाद ही करीब 6 बजकर 10 मिनट पर उसकी मौत हो जाती है. शुरुआती जांच में पुलिस इसे सुसाइड का केस मानकर चल रही है. लेकिन निशांक के परिजनों और दोस्तों को आए मैसेज का पता चलने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

HH

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार निशांक इंजीनियरिंग(Engineering Student) का स्टूडेंट था. उसके पिता इस बात से इंकार कर रहे हैं कि निशांक ने सुसाइड की. उनका कहना है कि निशांक के सुसाइड(Sucide) करने के पीछे कोई वजह नहीं थी. वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि सिवनी मालवा निवासी निशांक राठौड़ जिसकी उम्र 20 साल थी, भोपाल के ओरिएंटल कॉलेज(Oriental College) में बीटेक(B.Tech) के पांचवे सेमेस्टर का स्टूडेंट था. रविवार 24 जुलाई की रात निशांक का शव भोपाल-नर्मदापुरम रेलवे ट्रेक पर सदिंग्ध हालत में मिला.

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से पता चला है कि उसकी मौत ट्रेन से कटने की वजह से हुई है. रायसेन जिले के एसपी विकास साहवाल(SP Vikas Sahwal) ने बताया, "शार्ट पोस्टमार्टम(Short Postmortem) में जो तथ्य सामने आये है कि वो बताते हैं कि उसकी मौत ट्रेन से कटकर हुई है." रायसेन के एडिशनल एसपी(ASP) अवधेश प्रताप सिंह ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, "अभी सभी तथ्यों की जांच चल रही है जो भी बात सामने आएगी, वो जांच के बाद ही पता चलेगी."

HHH


वहीं पुलिस सिवनी मालवा(Seoni Malwa) में एहतियात बरत रही है. शहर में भारी पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है. लोग इस घटनाक्रम को उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड(Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case) से भी जोड़कर देख रहे हैं. निशांक का अंतिम संस्कार सिवनी मालवा में किया गया. निशांक की दो बहनें हैं जबकि उसकी मां का देहांत पहले ही हो गया था. दोनों बहनों ने निशांक की कलाई में रखी बांधकर उसे विदा किया. अंतिम संस्कार में भारी भीड़ थी और कोई बुरी घटना न हो इसके लिए पुलिस ने कड़ी सुरक्षा का इंजमाम किया था.

Latest News

Featured

Around The Web