कर्नाटक में मुस्लिम युवक की हत्या के बाद धारा 144 लागू, पिछले 8 दिन में हुए 3 मर्डर, CM ने कही ये बात

फैजल नाम का ये युवक पुलिस का इनफॉर्मर बताया जा रहा है, इसीलिए पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है.
 | 
कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई
पुलिस ने मृतक की पहचान फाजिल के रूप में की है. अधिकारियों के अनुसार, मंगलुरु के सुरथकल इलाके में अज्ञात लोगों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर की है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि, हम मौके पर मौजूद चश्मदीद से बातचीत कर रहे हैं.

बेंगलुरु – कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में गुरुवार को एक 23 वर्षीय मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई. पिछले करीब एक हफ्ते में दक्षिण कन्नडा जिले में ये तीसरी हत्या का मामला सामने आया है. इससे ठीक दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा मोर्टा के एक नेता की हत्या कर दी गई थी, फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल है.

दरअसल गुरुवार को मंगलौर सिटी में कुछ मास्क पहने लोगों ने फैजल नाम के युवक को अपना निशाना बनाया और बुरी तरह मारपीट की. जिसमें युवक की जान चली गई. घटना के बाद से ही इसकी खूब चर्चा है, साथ ही इलाके में तनाव का माहौल भी देखा जा सकता है. जिसे देखते हुए पुलिस की तरफ से तमाम जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं और पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी है.

वहीं जिले में लगातार हो रही हत्याओं को लेकर सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि, हमारे लिए सभी लोगों की जान कीमती और एक समान है. हम तीनों मर्डर केस में सख्त कार्रवाई करेंगे. जरूरत पड़ने पर जरूरी कदम उठाए जाएंगे. ये यूपी मॉडल भी हो सकता है और कर्नाटक मॉडल के तहत भी कार्रवाई हो सकती है.

पुलिस ने मृतक की पहचान फाजिल के रूप में की है. अधिकारियों के अनुसार, मंगलुरु के सुरथकल इलाके में अज्ञात लोगों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर की है. मंगलुरु पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा, ‘घटना के पीछे के मकसद और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही हैमैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वे निहित स्वार्थी समूहों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें.

मंगलौर के पुलिस कमिश्नर एन शशिकुमार ने इस पूरे मामले को लेकर बताया कि, हमने सभी मुस्लिम नेताओं से अपील की है कि वो नमाज अपने घरों पर ही अदा करें. जिससे शांति व्यवस्था कायम रखने में मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि, आरोपियों ने किस वजह से इस हत्या को अंजाम दिया इसकी फिलहाल जांच की जा रही है.

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि, इलाके की सभी शराब की दुकानें 29 जुलाई को पूरी तरह बंद रहेंगीं. उन्होंने इस मामले को लेकर बताया कि, हम मौके पर मौजूद चश्मदीद से बातचीत कर रहे हैं और सुरथकल पुलिस स्टेशन में हत्या का केस दर्ज किया गया है. सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए धारा 144 लगाई गई है.

इससे दो दिन पहले दक्षिण कन्नड़ जिले में ही एक बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टार की हत्या की गई थी. उस पर कुल्हाड़ी से वार किए गए, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. इस हत्या के बाद से ही पूरे जिले में जमकर प्रदर्शन जारी हैं. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं सीएम की तरफ से परिवार को मुआवजा देने की भी बात कही गई.

Latest News

Featured

Around The Web