स्कूली बालक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल,बहुजन समाज के लोगों ने रैली निकाल किया प्रदर्शन

पिटाई से गई थी जान, सरकारी नौकरी और 50 लाख मुआवजा की मांग

 | 
बहुजन समाज
जालोर की घटना पर समाज की तरफ से रोष जताया गया। कैंडल मार्च निकाल कर आरोपी टीचर को सख्त सजा देने की मांग की गई है। रैली में शामिल लोगों ने मांग की कि आरोपी शिक्षक को फांसी की सजा दी जाए। साथ ही इस निजी स्कूल की सम्पति को जब्त कर दिया जाए। 

जालोर- जालोर जिले के सुराणा गांव में एक शिक्षक पर कक्षा तीन के एक छात्र इंद्र कुमार के साथ 13 जुलाई को मारपीट करने का आरोप लगा। मारपीट में घायल छात्र की तीन दिन पूर्व इलाज के दौरान मौत हो गई। इसे लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। इस घटना के विरोध में बहुजन समाज के लोगों ने जोधपुर में रैली निकाल विरोध प्रदर्शन किया।

बहुजन समाज

पानी की मटकी को हाथ लगा देने से इंद्र कुमार के साथ की गई मारपीट सामंतवादी मानसिकता को दर्शाता है। आक्रोशित लोगों ने कहा कि देश को स्वतंत्र हुए 75 साल हो गए, लेकिन आज भी हमें छुआछूत का सामना करना पड़ रहा है।  उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही मांगों का समाधान नहीं किया गया तो पूरे प्रदेश में आंदोलन शुरू किया जाएगा।

बहुजन समाज

जालोर जिले के सुराणा गांव में एक स्कूली बालक की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। जोधपुर में सोमवार शाम बहुजन समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट से अम्बेडकर सर्किल तक रैली निकाल प्रदर्शन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम के एक ज्ञापन सौंपा गया।वहीं मृतक बालक के परिजनों को पचास लाख रुपए की आर्थिक सहायता के अलावा एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।रैली में शामिल लोगों ने मांग की कि आरोपी शिक्षक को फांसी की सजा दी जाए। साथ ही इस निजी स्कूल की सम्पति को जब्त कर दिया जाए।  

Latest News

Featured

Around The Web