पार्थ चटर्जी के घर में चोरी, लोग समझते रहे ED ने मारा छापा

एसएससी घोटाले में मुख्य आरोपी व टीएमसी मंत्री पार्थ चटर्जी के घर चोरी का मामला सामने आया है.
 | 
पार्थ चटर्जी
मंत्री पार्थ चटर्जी के दक्षिण 24परगना के घर में चोरी का मामला सामने आया है. लोगों के मुताबिक बुधवार रात घर का ताला तोड़कर घुसे बड़े-बड़े बैग में भरकर सामान ले गए. इलाके के लोग ये समझते रहे की ईडी ने छापा मारा है.

नई दिल्ली – एसएससी घोटाले में मुख्य आरोपी और पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के दक्षिण 24 परगना के घर में चोरी का मामला सामने आया है. लोगों के मुताबिक बुधवार रात घर का ताला तोड़कर घुसे बड़े-बड़े बैग में भरकर सामान ले गए. इलाके के लोग ये समझते रहे की ईडी ने छापा मारा है.

मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात उनके घर में कुछ चोर ताला तोड़कर घुस गए जिसके बाद वो बड़े-बड़े बैग में सामान भरकर निकले. बता दें कि पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकाने से ईडी अब तक करीब 50 करोड़ रुपए बरामद कर चुकी है. इतना ही नहीं बुधवार को हुई छापेमारी में ईडी को 4.30 करोड़ रुपए का गोल्ड भी मिला है. इसमें आधा-आधा किलो के 6 कंगन भी शामिल हैं.

बता दें कि ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर छापा मारा था. इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपए कैश मिला था. इतना ही नहीं ईडी ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद की थी. इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था. ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने अपनी कुछ और संपत्तियों का जिक्र किया था.

अर्पिता ने कोलकाता के बेलघरिया में स्थित फ्लैट की जानकारी भी दी थी. ईडी इस फ्लैट में दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई, इसके बाद अर्पिता के घर के टॉयलेट में जो कुछ मिला, उसे देखकर ईडी के अफसर भी हैरान रह गए. ईडी को अर्पिता के घर से 27.9 करोड़ रुपए कैश मिला. इसमें 2000 रुपए और 5000 रुपए के नोटों के बंडल थे.

बताया जा रहा है कि नोटों को 20-20 लाख और 50-50 लाख के बंडल बनाकर रखा गया था. अगर दोनों दिन की कार्रवाई के दौरान कैश मिला लिया जाए तो यह करीब 50 करोड़ (48.9 करोड़) रुपए हो जाता है. वहीं सूत्रों के अनुसार इन रुपयों को लेकर अर्पिता का कहना है कि ये सभी पार्थ चटर्जी के हैं उन्हें इनके बारे में कुछ नहीं पता है.

Latest News

Featured

Around The Web