सोनीपत सीआईए 2 को मिली बड़ी कामयाबी, दबोचे गए गोगी गैंग के तीन शार्प शूटर

दो आरोपियों की गिरफ़्तारी पर यूपी और हरियाणा में घोषित किया गया था ईनाम, कई वारदातों का खुलासा होने की आशंका
 | 
पुलिस
गोगी गैंग के तीन शार्प-शूटर को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनकी हत्या, लूट व हत्या के प्रयास के 18 मामलों में तलाश थी। इनमें से दो आरोपितों पर एक-एक लाख व तीसरे पर 10 हजार का इनाम घोषित है।

सोनीपत - सीआइए 2 की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. शातिर गोगी गैंग के तीन शार्प-शूटर को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनकी हत्या, लूट व हत्या के प्रयास के 18 मामलों में तलाश थी। इनमें से दो आरोपितों पर एक-एक लाख व तीसरे पर 10 हजार का इनाम घोषित है। आरोपितों ने फरवरी में गुरुग्राम के पटौदी में जिला पार्षद व शराब ठेकेदार उसके भाई की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। आरोपितों पर दिल्ली व गुरुग्राम में डबल मर्डर के साथ ही उत्तर प्रदेश में पांच हत्याओं को अंजाम देने का आरोप है। पुलिस ने तीनों को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर रही है।

एसपी सोनीपत हिमांशू गर्ग ने पत्रकारों को बताया कि सीआइए-2 के प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार को सूचना मिली थी कि ककरोई-बैंयापुर रोड पर तीन युवक लूट की फिराक में खड़े हैं। इसके बाद एक एएसआइ को सादे कपड़ों में राहगीर बनाकर भेजा था। बदमाशों ने उनके पास पहुंचे एएसआइ की कनपटी पर पिस्तौल अड़ा दी, जिससे उनके पीछे चल रही पुलिस टीम ने आरोपितों को दबोच लिया। पुलिस ने तलाशी के दौरान अतुल उर्फ मोटा के पास से 30 बोर की पिस्तौल व पांच कारतूस, सन्नी काकरान उर्फ मनीष के पास से डंडा और नसरूद्दीन के पास से टार्च मिली।

पुलिस पूछताछ में इनकी पहचान उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की सरधना तहसील के चिदौड़ी के रहने वाले अतुल उर्फ मोटा, मेरठ के पावली खुर्द के सन्नी काकरान और सोनीपत के आंवली गांव व फिलहाल दिल्ली के सुल्तानपुर के रहने वाले नसरुद्दीन उर्फ नसरू के रूप में हुई। अतुल उर्फ मोटा और सन्नी काकरान पर मेरठ पुलिस का एक-एक लाख और हरियाणा पुलिस का 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित है। वहीं डबल मर्डर के मामले में जेल से आने के बाद दिल्ली पुलिस के बेल जंफर नसरू पर 10 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित है। तीनों आरोपित उत्तर प्रदेश में पांच, हरियाणा के गुरुग्राम के पटौदी में डबल मर्डर और दिल्ली के डबल मर्डर की वारदातों के साथ ही कुल 18 मामलों में वांछित हैं। पुलिस ने तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपित सोनीपत में लूट और हत्या की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में आए थे। 

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि अब तक की पूछताछ में हत्या, हत्या की कोशिश व लूट के 18 मामलों में संलिप्त होने का पता लगा है। यह आंकड़ा पूछताछ के बाद बढ़ सकता है। आरोपितों से पूछताछ के लिए दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश के मेरठ की पुलिस ने भी सोनीपत में डेरा डाल लिया है।

कई मामलों का हुआ खुलासा

- 25 फरवरी को गुरुग्राम के गांव खोड़ निवासी पूर्व जिला पार्षद परमजीत ठाकरान और उसके भाई शराब ठेकेदार सुजीत ठाकरान की गोलियों से छलनी कर हत्या।

- करनाल में पेट्रोल पंप पर लूटपाट की

- करनाल में बाइक लूटी थी

- 20 मई को यूपी के मेरठ के गांव पावली खुर्द में प्रयाग चौधरी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या का आरोप है। वह कानून की पढ़ाई कर रहा था। कुख्यात अतुल को नहीं पकड़ पा रही थी पुलिस।

एसपी सोनीपत हिमांशू गर्ग ने बताया कि सीआइए-2 के हत्थे चढ़े तीन बदमाशों में कुख्यात अतुल आज तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा था। उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड होने के बाद भी वह फरार था। उसे सोनीपत पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसे पुलिस की बड़ी कामयाबी के तौर पे देखा जा रहा है।

Latest News

Featured

Around The Web