Udaipur Murder Update - NIA ने एक और शख्स को किया गिरफ्तार, हत्याकांड से पहले आरोपियों को अहम जानकारी दी थी

कन्हैया लाल की हत्या करने के लिए आरोपियों ने एक खास योजना बनाई थी
 | 
udaipur
कन्हैया लाल हत्याकांड से पूरा देश हिल गया था. हत्यारों ने कन्हैया लाल की दुकान में घुसकर तेजधार हथियार से हत्या कर दी थी. इसके साथ ही दोनों ने हत्याकांड का वीडियो भी बनाया था. जिसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) को भी जान से मारने की धमकी दी थी.

जयपुर - बीते महीने 28 जून को राजस्थान(Rajasthan) के उदयपुर(Udaipur Murder Case) में विवादित बीजेपी महिला नेता नूपुर शर्मा(Nupur Sharma Controversy) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर हत्या करने टेलर कन्हैया लाल की हत्याकांड में नए राज खुलते जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्हैया लाल की हत्या करने के लिए आरोपियों ने एक खास योजना बनाई थी. इसमें दोनों हत्यारे ही नहीं, कई और लोग भी शामिल थे. अब तक इस मामले में एनआईए(National Investigation Agency) आठ आरोपियों गिरफ्तार कर चुकी है. इसके साथ ही एनआईए इस मामले में आतंकी संगठनों के जुड़े होने की जांच भी कर रही है. 

nn

एनआईए ने गुरूवार, 21 जुलाई देर रात एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम मोहम्मद जावेद मंसूरी (Mohammad Javed Mansoori) बताया जा रहा है. जोकि उदयपुर जिले के खेरदीवाडा इलाके में रहता है. एनआईए के मुताबिक मोहम्मद जावेद वही शख्स है जिसने आरोपियों को हत्याकांड वाले दिन कन्हैया लाल की दुकान खुली होने की जानकारी दी थी. सूत्रों के अनुसार आरोपी मोहम्मद जावेद मंसूरी उदयपुर की मालदास स्ट्रीट(Maldas Street) में आर्टिफिशियल ज्वेलरी(Artificial Jewellery) बेचने का काम करता है. 

बताया जा रहा है कि कन्हैया लाल हत्याकांड से एक दिन पहले ही मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी(Riyaz Atari) ने मोहम्मद जावेद से मुलाकात की थी. इसके बाद मुख्य आरोपी रियाज ने हत्याकांड वाले दिन मोहम्मद जावेद से कन्हैया लाल की दुकान खुली होने की जानकारी ली थी. जानकारी के मुताबिक मोहम्मद जावेद की दुकान के पड़ोस में ही वसीम की दुकान है और वसीम ने ही उसकी जान पहचान मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी से कराई थी.

nia


गौरतलब है कि कन्हैया लाल हत्याकांड से पूरा देश हिल गया था. हत्यारों ने कन्हैया लाल की दुकान में घुसकर तेजधार हथियार से हत्या कर दी थी. इसके साथ ही दोनों ने हत्याकांड का वीडियो भी बनाया था. जिसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) को भी जान से मारने की धमकी दी थी. हालांकि दोनों हत्यारों रियाज अत्तारी और मोहम्मद गौस को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था.

nnn

लेकिन प्रदेश में साम्प्रदायिक हिंसा से बचने के लिए पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू की गई थी और इंटरनेट बंद कर दिया गया था.

Latest News

Featured

Around The Web