पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा, हावड़ा में उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शुक्रवार 10 जून को भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे, जिनमें कई लोग घायल भी हुए और जमकर आगजनी भी की गई।
 | 
havda
10 जून को हावड़ा जिले में अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों और रेल की पटरियों को अवरूद्ध किया। जिसको लेकर हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवाएं 13 जून सुबह छह बजे तक निलंबित कर दी गई।

हावड़ा : नुपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर देश के कई हिस्सों में 10 जून को बवाल हुआ। जिनमें पश्चिम बंगाल का हावड़ा भी शामिल है। लेकिन अब हावड़ा में एक बार फिर हिंसा भड़कने की जानकारी मिल रही है। जानकारी अनुसार हावड़ा में भीड़ ने पुलिस पर पत्थरबाजी की है। जिसके बाद पुलिस की तरफ से जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले दागे गए हैं।

देशभर में शुक्रवार 10 जून को कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले। वहीं कोलकाता के पार्क सर्कस इलाके, हावड़ा, हैदराबाद में चारमीनार के पास, लुधियाना, अहमदाबाद, नवी मुंबई और श्रीनगर के कई इलाकों में भी जुमे की नामज के बाद प्रदर्शनकारी बेकाबू होते दिखाई दिए। हावड़ा जिले में अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों और रेल की पटरियों को अवरूद्ध किया। जिसको लेकर हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवाएं 13 जून सुबह छह बजे तक निलंबित कर दी गई।

भारत की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या में लोगों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया।वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नामज के बाद हालात बेकाबू होते दिखाई दिए। प्रयागराज, मुरादाबाद, सहारनपुर समेत कई अन्य शहरों में सैकड़ों की तादाद में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरे और दुकानों को बंद कर दिया गया। इसके बाद यूपी पुलिस ने कई जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी। वहीं सीएम योगी ने राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

यूपी के अलावा झारखंड की राजधानी रांची में भी बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग सड़कों पर पुलिस से भिड़ते नजर आए। इस दौरान कई जगहों पर आगजनी भी देखी गई। वहीं रांची के कुछ हिस्सों में प्रदर्शनकारियों को बेकाबू होता देख पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों को काबू करने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

Latest News

Featured

Around The Web