सोनाली फोगाट का पीए सुधीर सांगवान कौन और क्यों शक? आखिर क्यों की हत्या!

पूरी साजिश के साथ दिया गया है हत्या को अंजाम!
 | 
Sonali phogat
सोनाली फोगाट की मौत मामले में सवालों के घेरे में आए पीए के खिलाफ हिसार में सोनाली फोगाट के भाई वतन ढाका ने भी लिखित शिकायत दर्ज करवाते हुए केस दर्ज करने की मांग की है। वतन ढाका ने पीए के अलावा कंप्यूटर ऑपरेटर शिवम के खिलाफ भी शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया है कि मेरी बहन सोनाली फोगाट अपने पीए सुधीर सांगवान के साथ गोवा गई हुई थी। 23 अगस्त को उसका फोन आया कि आपकी बहन का हार्ट अटैक से देहांत हो गया है। यह खबर सुनते ही हम तुरंत सोनाली फोगाट के फार्महाउस पहुंचे तो हमें पता लगा कि फार्महाउस से लैपटॉप, कुछ जरूरी दस्तावेज और डीवीआर गायब है।

हिसार. बीजेपी नेता सोनाली फोगट की मौत के मामले में गुरुवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से नए खुलासे हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं. उसके शरीर पर किसी नुकीली चीज से कई वार किए गए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर वासी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल सोनाली के परिजन वीडियोग्राफी की शर्त पर पोस्टमॉर्टम कराने के लिए तैयार हो गए थे। इससे पहले बुधवार को सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने पुलिस को दी शिकायत में दोनों आरोपियों का नाम लिया था. जब फोगट 22 अगस्त को गोवा पहुंचा, तो सांगवान और वासी उसके साथ थे। उधर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि डीजीपी को इस मामले में फैसला लेने की पूरी आजादी दी गई है. सोनाली के परिवार ने शुरू से ही हत्या का शक जताया था।

सोनाली फोगट के भाई ने अपनी शिकायत में बताया कि सोनाली की मौत की खबर मिलते ही हम उनके फार्म हाउस गए. वहां पाया गया कि लैपटॉप, कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और डीवीआर गायब थे। हमें संदेह है कि यह काम पीए सुधीर सांगवान के इशारे पर किया गया है. सोनाली फोगट के भतीजे मोहिंदर फोगट ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए दो आरोपी सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी सोनाली को सरकार के 'कर्लीज' रेस्तरां में ले गए। उन्हें (सोनाली को) बताया गया कि हरियाणा का एक व्यक्ति 'कर्लीज' में काम करता है जिससे वह मिलना चाहता है। 

Sonali

दरअसल सोनाली फोगाट 22 अगस्त को अपने साथी सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी के साथ गोवा पहुंची थीं। सोनाली फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में शव पर कई चोट का जिक्र होने के बाद गोवा पुलिस ने सोनाली के दोनों सहयोगियों के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज किया है। बाद में मामले में फोगाट के दोनों सहयोगियों को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कौन है सुधीर सांगवान 

दरअसल सोनाली फोगाट की शादी हिसार में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद उनके पति की मौत हो गई थी। कुछ समय बाद सोनाली फोगाट ने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली। इसके बाद वह राजनीत‍ि में व्‍यस्‍त रहने लगी। इस दौरान साल 2019 में सोनाली फोगाट की मुलाकात रोहतक के रहने वाले सुधीर सांगवान से हुई। उसके साथ ही भिवानी के रहने वाले सुखविंदर से भी कार्यकर्ता के रूप में म‍िलीं। समय बीतने के साथ सुधीर सांगवान ने सोनाली फोगाट का भरोसा जीता और उनका पीए बन बैठा।

वतन ढाका ने कहा क‍ि हमें शक है कि यह काम सुधीर सांगवान के कहने पर शिवम ने सारे सबूत मिटाने के लिए किया है। मेरी बहन की कोठी नं. 68 संत नगर हिसार में है, जिसकी चाबियां भी सुधीर सांगवान के पास हैं। मेरी बहन का एक फ्लैट सेक्टर 102 गुरुग्राम में भी है। एक कार डीएल2790 है और उसकी चाबी भी सुधीर सांगवान के पास है। ऐसे में यदि कुछ भी सामान या जरूरी दस्तावेज गायब होगा तो उसका जिम्मेदार सुधीर सांगवान होगा। हमें शक है कि सोनाली किसी साजिश का शिकार बनी हैं। पुलिस इस मामले में तुरंत कार्रवाई करे और सारी संपत्ति की चाबियां और दस्तावेज दोषियों से बरामद किए जाएं। 

Latest News

Featured

Around The Web