शराब-तंबाकू को लेकर हुई बहस में निहंग सिखों ने बीच बाजार एक युवक को तलवारों से काट डाला

ज्यादा खून बहने से शख्स की मौत गई
 | 
ds
जानकारी के मुताबिक हमले के वक्त भी मौके पर 6 से 7 लोग मौजूद थे. पुलिस ने जनता से अपील की कि अगर इस तरह की घटना सामने आती है तो तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करें या एंबुलेंस को फोन कर बुलाएं.

अमृतसर - पंजाब(Punjab) के अमृतसर(Amritsar) में कथित तौर पर तीन लोगों ने बुधवार, 7 सितंबर को एक युवक की हत्या कर् दी. बताया जा रहा है कि पूरा विवाद तंबाकू खाने को लेकर शुरू हुआ था. सरेआम हुई इस हत्या का सीसीटीवी फुटेज(Amritsar Viral CCTV Footage) सामने आ रहा है. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स सड़क से गुजर रहा था तभी तंबाकू थूकने को लेकर तीन लोगों से उसकी बहस हो गई. देखते ही देखते दो लोगों ने उसपर हमला कर दिया. फिर तीसरे युवक ने तेजधार हथियार से शख्स पर काफी बार हमला किया और फरार हो गए. मामला इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि आरोपियों में दो लोग निहंग सिख(Nihang Sikhs) बताये गए हैं.


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना हरमिंदर साहिब(Harminder Sahib Temple) के पास एक बाजार की है. मृतक युवक की पहचान हरमनजीत सिंह के रूप में हुई है. मृतकों के परिजनों के मुताबिक वो जलियांवाला बाग के पास सड़क से गुजर रहा था तभी उसपर दो लोगों ने तेजधार हथियार से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए. परिजनों के मुताबिक हरमनजीत रात भर भरे बाजार में खून से लथपथ पड़ा रहा था. ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. परिजनों ने अमृतसर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है.

अमृतसर पुलिस कमिश्नर अरुण सिंह पाल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले पर जानकारी देते हुए बताया, "शुरुआती जांच में पता चला है कि मारा गया शराब पी रहा था और तंबाकू खा रहा था. आरोपियों ने उसे रोका. लेकिन धीरे धीरे बात बढ़ने लगी, उनमें आपस में झगड़ा हो गया. उन लोगों ने तलवार से शख्स पर हमला किया. जिसके बाद वह नीचे गिर गया रात भर शख्स वहीं पड़ा रहा. ज्यादा खून बहने से शख्स की मौत हो गई.

कमिश्नर ने आगे बताया, " हमला करने वाले आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एक अन्य व्यक्ति रमनदीप सिंह भी लड़ाई में शामिल हो गया था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वह होटल में वेटर के रूप में काम करता है.

पुलिस ने आगे बताया कि घटनास्थल के आसपास से गुजरने वाले लोगों में से किसी ने भी पुलिस को मामले की जानकारी नहीं दी. जानकारी के मुताबिक हमले के वक्त भी मौके पर 6 से 7 लोग मौजूद थे. पुलिस ने जनता से अपील की कि अगर इस तरह की घटना सामने आती है तो तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करें या एंबुलेंस को फोन कर बुलाएं. मामला दर्ज कर आगे पुलिस की जांच में जुट गई है.

Latest News

Featured

Around The Web