सोनीपत में युवती के साथ साइबर ठगी

ऑनलाइन वर्क के बहाने 75 हजार ठगे
 | 
ठगी
हरियाणा के सोनीपत में ऑनलाइन नौकरी का झांसा देकर एक युवती से 75 हजार रुपए ठग लिए गए। रजिस्ट्रेशन के लिए पहले 2100 रुपए खाते में डलवाए गए और इसके बाद अलग अलग वजह बता कर कई बार में रुपए खाते में ट्रांसफर करवा लिए। थाना बरौदा पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

सोनीपत - सोनीपत जिले के गोहाना खंड के गांव भंडेरी की रहने वाली मोनिका ने थाना बरौदा में दी शिकायत में बताया कि उसके पास ऑनलाइन जॉब के लिए मैसेज आया था। उसकी फोन पर एक व्यक्ति विपिन गुप्ता से 16 जून को ऑनलाइन जॉब को लेकर बात हुई थी। उन्होंने रजिस्ट्रेशन के लिए 2100 रुपए मांगे। उसे बताया गया कि आपको घर पर ही काम मिलेगा। डाटा दिया जाएगा और आपको रि-चार्ज वाले मैसेज भेजने होंगे। आपको घर पर ही एक कम्प्यूटर और सिम कार्ड, मोबाइल मिलेगा और दो व्यक्ति ट्रेनिंग के लिए भी साथ आएंगे।

मोनिका ने नौकरी के लिए हां कर दी। इसके बाद उसे बताया गया कि आपको कंपनी की ओर से जो सामान दिया जाएगा, उसका इंश्योरेंस करवाना है।  इस पर 8650 रुपए आपको देने होंगे। उसने उसकी बातों में आकर 8650 रुपए भेज दिए। इसके बाद फिर से उसे फोन कर बताया गया कि 8600 रुपए पेमेंट करनी है, आपकी से पेमेंट एंट्री नहीं हो पा रही है। उसने दोबारा से 8600 रुपए भेजे तो फिर से उसे टिकट चार्ज के लिए 17 हजार 500 रुपए भेजने को कहा गया।

साइबर ठगों ने मोनिका को अपने जाल में फंसा लिया। उसे फिर बताया गया कि 18 हजार 570 रुपए भेजो, क्योंकि एक जिले से दूसरे जिले में जाने का चार्ज लगता है। इसके बाद उसे कहा गया कि 18 हजार 750 रुपए भेजो, नहीं तो आपकी ओर से दिए गए रुपए वापस नहीं मिलेंगे और होल्ड हो जाएंगे। फिर उसे बताया गया कि आपके पास दो चांस हैं। या तो 22 हजार रुपए भेज कर अपने पैसे वापस रिफंड करा लें, या फिर अभी तक दिए गए रुपए को भूल जाओ।

इस प्रकार नौकरी का झांसा देकर उससे 75 हजार रुपए ठग लिए गए। अभी भी पैसे के लिए उसे फोन किए जा रहें हैं। थाना बरौदा के ASI राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने मोनिका की शिकायत पर विपिन गुप्ता के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस जांच कर रही है। फोन नंबर और अकाउंट के माध्यम से आरोपी का पता लगाया जा रहा है। 

Latest News

Featured

Around The Web