यमुनानगर में कार ने कावड़ियों को कुचला, गुस्साए कावड़ियों ने कार में लगाई आग

टक्कर मारने के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया
 | 
YN
कांवडियों ने आरोप लगाया कि कुछ पुलिस कर्मचारियों ने दुर्घटना के बाद कार चालक को मौके से भगा दिया है, जिसके लिए पुलिस जिम्मेदार है. देर शाम तक कांवडियों ने एसके रोड जाम किया हुआ था. हालांकि ताजा खबरों के अनुसार बाद में प्रशासन द्वारा कावड़ियों से बातचीत के बाद जाम को हटवा दिया गया.

यमुनानगर - रविवार देर शाम को यमुनानगर में कांवड़ यात्रा(Kanwar Yatra) के दौरान बड़ा हादसा हुआ. करीब 5-6 बजे के बीच यहां के एसके रोड़(SK Road) पर गांव धौलरा में एक तेज रफ्तार से आ रही कार ने कावड़ियों को टक्कर मार दी. जिसमें 3 कांवड़िये बुरी तरह से घायल हो गए जबकि 2 को मामूली चोटें आई हैं. टक्कर मारने के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया. गुस्साए कावड़ियों ने कार को सड़क किनारे पलट दिया और उसमें आग लगा दी. बाद में फायर ब्रिगेड(Fire Brigade) की मदद से आग को बुझाया गया. लेकिन तब तक कार जल कर राख हो चुकी थी. 

इस दौरान गुस्साए कावड़ियों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कावड़ियों ने कहा कि सरकार की ओर से कोई सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही हैं. न ही कांवड़ियों के लिए कोई सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं. जिस कारण यह हादसा हुआ. जबकि उत्तर प्रदेश(UP Government) में सरकार ने  कावड़ियों के लिए बेहतर प्रबंध किए हैं.

इधर घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन दौड़ा तो वहीं हादसे की सूचना मिलते ही थाना रादौर के इंस्पेक्टर राजकुमार मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल कावड़ियों के इलाज के लिए जिला अस्पताल(District Hospital Yamunanagar) में भिजवाया. सूचना मिलते ही एसडीएम(Sub Divisional magistrate) रादौर सतेंद्र सिवाच व डीएसपी रादौर रजत गुलिया भारी पुलिसफोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कावड़ियों को भरोसा दिलाया कि कार चालक पर सख्त कार्रवाई होगी. लेकिन कावड़ियों ने उनके आश्वासन पर सड़क जाम नहीं खोला. जाम लगने से रादौर में एसके रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. घंटों तक वाहन चालकों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा. हालांकि पुलिस द्वारा जाम की स्तिथि को काबू करने के लिए कई रूटों को डायवर्ट(Divert) भी किया गया.

मौके पर मौजूद कांवड़ियों ने बताया कि शाम को लगभग 5-6 बजे के बीच जब वो एसके रोड पर गांव धौलरा से गुजर रहे थे तो एक कार चालक ने तेज रफ्तार से चलते हुए कांवड़ियों को जोरदार टक्कर मार दी. जिसकी चपेट में आने से गांव पश्ताना, निगदू, जिला करनाल(Karnal District) के रहने वाले राकेश कुमार, शिवम, सूरज गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए सिविल हॉस्पिटल यमुनानगर(Civil Hospital) ले जाया गया. जबकि टक्कर लगने से सुनील व मोनू को मामूली चोटें आईं हैं. 

कांवडियों ने आरोप लगाया कि कुछ पुलिस कर्मचारियों ने दुर्घटना के बाद कार चालक को मौके से भगा दिया है, जिसके लिए पुलिस जिम्मेदार है. देर शाम तक कांवडियों ने एसके रोड जाम किया हुआ था. हालांकि ताजा खबरों के अनुसार बाद में प्रशासन द्वारा कावड़ियों से बातचीत के बाद जाम को हटवा दिया गया. डीएसपी(Deputy SP Radaur) रादौर रजत गुलेरिया(Rajat Guleria) ने बताया, "एक सड़क दुर्घटना हो गई थी जिसमें 4 लोग घायल हुए थे, उसके बाद रोड जाम हुआ था. अब स्थिति नियंत्रण में है. वे(कावड़िया) दुर्घटना को लेकर उग्र थे, कुछ भ्रम फैला दिया गया था, लेकिन अब सब ठीक है."

Latest News

Featured

Around The Web