तीन जिलों से सोलर प्लेट चोरी करने वाले 8 लोग गिरफ्तार, 16 लाख की प्लेट बरामद

रोहतक पुलिस ने सोलर प्लेट चोरी के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से करीब 16 लाख रुपए की कीमत की 163 सोलर प्लेट बरामद हुई है। आरोपीमहम,भिवानी,जींद,लाखन माजरा और जुलाना इलाके में खेत,टावर और घरों से सोलर प्लेट चोरी करते थे।

 | 
सोलर प्लेट चोर
रोहतक पुलिस ने सोलर प्लेट चोरी के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से करीब 16 लाख रुपए की कीमत की 163 सोलर प्लेट बरामद हुई है। आरोपी,महम,भिवानी,जींद,लाखन माजरा और जुलाना इलाके में खेत,टावर और घरों से सोलर प्लेट चोरी करते थे। लाखन माजरा थाना एसएचओ रणबीर पारासर ने बताया कि लाखन माजरा पुलिस ने बैंसी गांव के पास नाका लगाकर सोलर प्लेट चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें एक आरोपी नाबालिग है।

रोहतक- ट्यूबल, टावर और घरों से सोलर प्लेट चुराकर आधी कीमत में बेचने वाले गिरोह का जिला पुलिस ने पर्दाफाश किया है, पुलिस ने अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक नाबालिक भी शामिल है। आरोपियों के पास से पुलिस ने चुराई गई 163  प्लेट भी बरामद की है जो करीब 16 लाख रुपए कीमत की हैं। पुलिस ने 8 में से 6 आरोपियों को जेल भेज दिया जबकि दो आरोपियों को महम अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपी जुलाना, महम, लाखनमाजरा, जींद और भिवानी इलाके में घटना को अंजाम देते थे।

लाखन माजरा थाना एसएचओ रणबीर पारासर ने बताया कि पुलिस ने बैंसी गांव के पास नाका लगाकर सोलर प्लेट चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें एक आरोपी नाबालिग है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपियों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर महम, लाखनमाजरा, जींद, जुलाना, भिवानी और अन्य जगहों पर सोलर प्लेट चोरी करने की 15 वारदात को अंजाम दिया है।

आरोपी रात के समय पिकअप में सवार होकर खेतों में ट्यूवबेल पर लगी और मोबाइल टावरों पर लगी सोलर प्लेटों को चोरी करते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान लाखन माजरा निवासी सोमबीर और राहुल के रूप में हुई है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरोह में शामिल ज्यादातर आरोपी लाखन माजरा के रहने वाले हैं।

आरोपी चोरी की सोलर प्लेटों को आधी कीमत पर बेचते थे। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि वो खेतों में लगी सोलर प्लेट चोरी कर आस-पास के गांवों में बेच देते थे। बेचते वक्त लोगों को बताते कि सोलर प्लेट बिल्कुल नई जैसी हैं। लोगों को आधी कीमत का प्रलोभन देने की वजह से सोलर प्लेट हाथों हाथ बिक जाती। आरोपियों द्वारा बेची गई सोलर प्लेटों को बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने गांव-गांव जाकर घरों में लगी हुई प्लेटें उखाड़ कर इकट्ठी की।

 

Latest News

Featured

Around The Web