उदयपुर हत्याकांड: कन्हैया लाल के हत्यारों की बाइक का नंबर 2611, मुंबई आतंकी हमले से है कनेक्शन! जांच शुरू

हत्यारे जिस बाइक पर भागने की फ़िराक में थे उसका नंबर RJ-27 AS 2611 है
 | 
bike number
गौस मोहम्मद की खास नंबर की बाइक को लेकर एनआईए ने जांच शुरू कर दी है.

जयपुर - राजस्थान(Rajasthan) के उदयपुर(Udaipur) में कन्हैया लाल हत्याकांड(Kanhaiya Lal Murder Case) में नए चौकानें वाले खुलासे हो रहे हैं. एक तरफ जहां हत्याकांड का पाकिस्तान(Pakistan) कनेक्शन सामने आया है तो दूसरी तरफ हत्यारों की बाइक की नम्बर प्लेट(Number Plate) को लेकर भी जांच शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि हत्या का मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद(Gaus Mohmmad) पाकिस्तान के कराची(Karachi) से 2014 में ट्रेनिंग ले चुका है. 

इसके साथ ही हत्यारों की बाइक का नंम्बर भी चर्चा में है. जिस पर दोनों हत्यारे भागने की फिराक में थे. दरअसल बाइक का नंबर 2611 है जोकि साल 2008 में मुंबई आतंकी हमले(Mumbai Terror Attack) की तारीख़ से मेल खाता है क्योंकि मुंबई में आतंकी हमला 26 नवम्बर यानी 26/11, को हुआ था. इसलिए इसे 26/11 का हमला बोला जाता है.

सूत्रों के मुताबिक हत्यारों ने पुलिस पूछताछ में बताया मोहम्मद रियाज(Mohmmad Riyaz) ने 2008 में हुए आतंकी हमले के बाद 2013 में खास नंबर की बाइक खरीदी थी. उसने बताया कि इस '2611' नंबर के लिए उसने आरटीओ(Road Transport Office) को 5 हज़ार रुपये अतरिक्त दिए थे और बाइक की कीमत का किस्तों में भुगतान किया था. हत्या की जांच में लगी एजेंसियां अब इस दिशा में भी जांच करेंगी कि इस खास नंबर में कोई आतंकी सोच तो नही है. मोहम्मद रियाज की बाइक का नंबर प्लेट RJ-27 AS 2611 है.

इस खास नंबर की बाइक को लेकर भीम थाने(Bhim Police Station) के एसएचओ(SHO) ने बताया,"जिस बाइक से वे भाग रहे थे उसका रेजिस्ट्रेशन नंम्बर(Registration Number) RJ-27 AS 2611 था. मोटरसाइकिल को कार्रवाई के लिए एसआईटी(Special Investigation Team) को सौंप दिया गया है.

बीजेपी के कार्यक्रमों में जाता था मोहम्मद रियाज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद रियाज के गतिविधियों को जांचने पर पता चला है कि वह पिछले 3 सालों से बीजेपी के कायक्रमों में शामिल होता था. इसका खुलासा करीब तीन साल पहले ली गई तस्वीर से हुआ है. जिसमें रियाज राजस्थान में बीजेपी(BJP) के अल्पसंख्यक मोर्चा(Minority Cell) की कार्यकारिणी सदस्य इरशाद चैनवाला(Irshad Chianwala) के साथ दिखाई दिया है. तस्वीर में बिजेपी की पगड़ी पहने इरशाद के साथ रियाज के होने से कई सवाल खड़े हो गए हैं. तस्वीर वायरल होने के बाद इरशाद ने बताया कि मोहम्मद रियाज पिछले तीन सालों से उदयपुर में बीजेपी के कार्यक्रमों में अक्सर शामिल होता था.

इसके साथ ही हत्यारे रियाज की एक तस्वीर मोहम्मद ताहिर के साथ भी वायरल हो रही है. जिसको लेकर इरशाद चैनवाला ने मीडिया को बताया कि मोहम्मद ताहिर(Mohmmad Tahir) बीजेपी का कार्यकर्ता है और उदयपुर के सबीना(Sabina Area) इलाके में रहता है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद ताहिर का मोबाइल नंबर बंद है और सबीना में उसका घर भी खाली है.

तमाम पहलुओं से एक बात तो साफ है कि मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद द्वारा की गई कन्हैया लाल की हत्या के पीछे किसी खास समूह का हाथ था. जिसके इशारों पर ये काम कर रहे थे. हालांकि अब जांच एनआईए के हाथ में है जिससे सभी राज खुल जाएंगे.

Latest News

Featured

Around The Web