कूड़े के ढेर में मिले 17 भ्रूण, मचा हड़कंप

इन 17 भ्रूणों में से 10 लड़कियां थे जबकि 7 लड़के थे
 | 
ss
उलुबेरिया नगरपालिका के दायरे में करीब 30 नर्सिंग होम चल रहे हैं. कूड़े के ढेर में इन भ्रूणों के मिलने के बाद पुलिस इस जांच में जुटी है कि क्या इन्हें नर्सिंग होम ने मेडिकल वेस्ट की तरफ यहां फेंक दिया था. हालांकि बताया जा रहा है कि भ्रूणों की डेड बॉडीज को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं इलाके की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

कोलकाता - पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में 17 नवजात शिशुओं के मिलने से हड़कंप मच गया है. मामला जिले के उलुबेरिया इलाके का बताया जा रहा है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये भ्रूण(Dead Fetuses Dumped in Hawrah Uluberia) उलुबेरिया नगरपालिका के वार्ड नंबर 31 के बानीबाला खारा इलाके के कूड़ेदान में मिले हैं. जांच के बाद पता चला है कि इन 17 भ्रूणों में से 10 लड़कियां(Female) थे जबकि 7 लड़के थे. शुरुआती जांच में पता चला है कि भ्रूणों को अबॉर्शन के बाद फेंका गया था.

लोकल रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार सुबह इलाके में सफाईकर्मी अपना काम कर रहे थे तभी उन्हें एक थैले में ये सभी मृत भ्रूण मिले. सफाईकर्मियों ने इसकी सूचना लोकल लोगों को दे दी. देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई. लोगों ने नगरपालिका(Municipality) व पुलिस को इसकी जानकारी दी.. जिसके बाद नगरपालिका के अधिकारियों ने मृत भ्रूणों वाले थैले को रिकवर किया और उसे उलुबेरिया सब डिवीजन(Uluberia Sub Division) अस्पताल भेज दिया गया.

बताया जा रहा है कि उलुबेरिया नगरपालिका के दायरे में करीब 30 नर्सिंग होम चल रहे हैं. कूड़े के ढेर में इन भ्रूणों के मिलने के बाद पुलिस इस जांच में जुटी है कि क्या इन्हें नर्सिंग होम ने मेडिकल वेस्ट की तरफ यहां फेंक दिया था. हालांकि बताया जा रहा है कि भ्रूणों की डेड बॉडीज को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं इलाके की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना के बाद लोकल लोगों में गुस्सा है. लोगों का आरोप है कि प्राइवेट नर्सिंग होम(Nursing Home) इस तरह के काम मे शामिल रहे हैं और नगरपालिका के अधिकारियों की इसमें मिलीभगत है. घटनास्थल पर पहुंचे नगरपालिका के अधिकारियों को आम लोगों ने घेर लिया. उन्होंने बताया कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, पहले भी ऐसा कई बार हुआ है लेकिन अधिकारी उनकी शिकायत की अनदेखी करते हैं. उन्होंने विरोध जताते हुए पुलिस और नगरपालिका से इसकी शिकायत की है. वहीं नगरपालिका ने उनकी मांगों को मानते हुए सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

हालांकि उलुबेरिया नगरपालिका के वाइस चैयरमैन इनामुर रहमान ने कहा कि इससे की घटनाएं किसी नर्सिंग होम द्वारा नहीं की जाती उनके मुताबिक ऐसा लगता है भ्रूणों को कहीं और से लाकर यहां फेंक दिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है. इसकी मीटिंग सोमवार को होगी. वहीं हावड़ा ग्रामीणों पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि भ्रूणों की जांच के बाद  कार्रवाई की जाएगी. अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट(Postmortem Report) में कुछ आपत्तिजनक मिलता है तो दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Latest News

Featured

Around The Web