हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी, 31 को होगा एग्जाम

4775 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं
 | 
HAU
यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पवन कुमार ने कहा कि कैंडिडेट्स को अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड करके साथ लाना होगा. बिना एडमिट कार्ड के वे एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं पा सकेंगे. उन्होंने बताया कि उपरोक्त प्रवेश परीक्षा का समय बीएफएससी चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए सुबह 10.00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक जबकि शेष पाठ्यक्रमों के लिए सुबह 10:00 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा.

हिसार- हिसार में स्थित चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के वीसी(Vice Chancellor) प्रो. बी.आर. काम्बोज ने बताया कि विश्विद्यालय में विभिन्न कोर्सेज के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर छ: वर्षीय कोर्स(B.Sc Agriculture), बीएफएससी(Bachelor Of Fisheries Sciences) चार वर्षीय कोर्स, एमएससी एग्रीकल्चर(M.Sc Agriculture), एमटैक एग्रीकल्चरल इंजिनियरिंग(M.Tech Agriculture Engineering) समेत एमएससी गृह विज्ञान(M.Sc Home Science) में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा होनी है.

वीसी प्रो. बी.आर. कम्बोज ने बताया कि उपरोक्त पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 4775 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं. प्रवेश परीक्षा के लिए चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय(Ch. Charan Singh Haryana Agriculture University) के अतिरिक्त हिसार शहर के 7 स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं ताकि कैंडिडेट्स को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. उन्होंने बताया कि परीक्षा संबंधी सभी तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए परीक्षा केंद्रों पर कैंडिडेट्स के लिए बैठने, सेनेटाइजेशन व अन्य सुविधाओं की व्यवस्थाएं की गई हैं. सभी कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड देखकर ही एग्जाम सेंटर में एंटर करने की अनुमति होगी.

HUA
Haryana Agriculture University


यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार डॉ. एस.के. महता के अनुसार प्रवेश परीक्षा में नकल करने तथा दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. इसके लिए विशेष निरीक्षण दलों(Special Inspection Teams) का गठन किया गया है. प्रत्येक कैंडिडेट की फोटोग्राफी भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर में मोबाइल फोन, कैलकूलेटर व इलैक्ट्रोनिक डायरी जैसे इलैक्ट्रोनिक उपकरण(Electronic Instrument) लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी.  इन उपकरणों को उन्हें एग्जाम सेंटर के बाहर छोड़ना होगा. जिनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी कैंडिडेट्स की होगी.

वहीं यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक(examination controller) डॉ. पवन कुमार ने कहा कि कैंडिडेट्स को अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड करके साथ लाना होगा. बिना एडमिट कार्ड के वे एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं पा सकेंगे. उन्होंने बताया कि उपरोक्त प्रवेश परीक्षा का समय(Exam Timing) बीएफएससी चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए सुबह 10.00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक जबकि शेष पाठ्यक्रमों के लिए सुबह 10:00 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा. लेकिन कैंडिडेट्स को परीक्षा आरंभ होने के एक घण्टा पहले यानी 9.00 बजे तक अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा.

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार ने कहा कि किसी भी समस्या के लिए कैंडिडेट विश्वविद्यालय के फ्लैचर भवन स्थित सहायक कुलसचिव (एकेडमिक) के ऑफिस में सुबह 7.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे तक आकर मिल सकते हैं. अन्यथा ऑफिस के फोन नं. 01662-255254 पर संपर्क कर सकते हैं. उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा संबंधी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट hau.ac.in और admissions.hau.ac.in पर उपलब्ध प्रोस्टपेक्टस में चेक कर सकते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web