HBSE 10th Result : आज जारी होगा हरियाणा बोर्ड की 10वीं क्लास का रिजल्ट, चेक करें पूरी डिटेल

 जानिए हरियाणा बोर्ड कर घोषित करेगा दसवीं क्लास के परीक्षा परिणाम...
 | 
result
 हरियाणा बोर्ड के 10वीं क्लास के परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि बोर्ड ने अब 12वीं के रिजल्ट के बाद 10वीं का रिजल्ट जारी करने का मन बना लिया है। बोर्ड जल्द ही अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर 10वीं के नतीजे घोषित कर देगा। 

भिवानी - हरियाणा बोर्ड के 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बोर्ड ने 15 जून का जारी कर दिया था। अब 10वीं कक्षा के छात्रों का इंतजार भी जल्द खत्म होने वाला है। बता दें कि एचबीएसई बोर्ड आज शाम 5 बजे तक 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर देगा। बोर्ड द्वारा लेटर जारी कर इस बात की जानकारी साझा की है। रिजल्ट जारी करने से पहले बोर्ड के अधिकारी शाम तीन बजे प्रेस वार्ता का भी करेंगें। उसके बाद दसवीं का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दिया जाएगा। 

बोर्ड ने मार्च-अप्रैल महीने में 10वीं कक्षा की परीक्षाएं आयोजित करवाई थी। 3 लाख 25 हजार छात्रों ने इन परीक्षाओं में भाग लिया था। आज यानि 17 जून 2022 शाम 5 बजे बोर्ड इन परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर देगा। आज शाम 5 बजे दसवीं कक्षा के छात्र व छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट bseh.org.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

हरियाणा बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जारी होने के बाद अगर कोई स्टूडेंट अपने परीक्षा परिणामों से संतुष्ट नहीं है तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। बोर्ड परीक्षार्थियों को रि-चेकिंग की सुविधा देता है। इसके तहत विद्यार्थी के अगर बोर्ड के नतीजों से सहमत नहीं है तो वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा बोर्ड ने 16 जून को 12वीं क्लास के रि-चेकिंग फॉर्म के लिए पोर्टल खोल दिया है।

Latest News

Featured

Around The Web