Haryana Board 12th Result : हरियाणा बोर्ड इस तारीख को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट, फटाफट देखें डिटेल

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी करने का मन बना लिया है। जून महीने की इस तारीख को बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाईट पर जारी कर देगा। 
 | 
HBSE
बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा ने कक्षा 10वीं औऱ 12वीं का रिजल्ट जारी करने की योजना बना ली है। बोर्ड ने मार्च-अप्रैल महीने में दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं आयोजित करवाई थी। वहीं बोर्ड पहले कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित करेगा उसेक बाद दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा। 
भिवानी -  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी करने की योजना बना ली है। हरियाणा बोर्ड जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित कर देगा। बता दें कि एचबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं मार्च-अप्रैल में आयोजित करवाई थी। हरियाणा बोर्ड पहले कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा उसके बाद कक्षा 10वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 15 जून यानि की परसों हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर देगा।

बता दें कि एचबीएसई बोर्ड अपना रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से जारी करेगा। आप हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट badh.org.in पर कक्षा 12वीं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट घोषित होने के 3 सप्ताह के भीतर 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को डीएमसी व माइग्रेशन सर्टिफिकेट भिवानी बोर्ड द्वारा उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।हालांकि बोर्ड की और से अभी तक 10वीं कक्षा के रिजल्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। अनुमान लगाया जा रहा है कि 12वीं कक्षा का रिजल्ट आने के कुछ दिन बाद ही बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। 

एचबीएसई बोर्ड की और से 30 मार्च से 27 अप्रैल तक 12वीं कक्षा की परीक्षाएं ली थी। वहीं 31 मार्च से 20 अप्रैल के बीच दसवीं कक्षा के एग्जाम हुए थे। दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए प्रदेश में कुल 1547 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इन सभी परीक्षा केंद्रों पर कुल 6 लाख 68 हजार 589 विद्दार्थियों ने परीक्षाएं दी थी। बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक 3 लाख 68 हजार 498 छात्र व 3 लाख 91 हजार छात्राएं शामिल थी।

 

Latest News

Featured

Around The Web