हिसार के गुरु द्रोणाचार्य गर्ल्स कॉलेज को मिली आर्मी गर्ल्स सीनियर विंग NCC Unit

छात्राओं के सर्वांगीण विकास(Overall Development) के लिए प्रयासरत रहेंगे
 | 
SS
इसके साथ कॉलेज में दाखिला लेने की इच्छुक छात्राओं को यह संदेश दिया कि यहां SC(Schedule caste) छात्राओं का निशुल्क दाखिला, कंपटीशन एग्जाम की तैयारी, बस सुविधा, आत्मरक्षा(Self Defense) के गुण, खेलकूद प्रतियोगिता, सुरक्षित वातावरण इत्यादि है.

हिसार - हिसार के सीसवाल रोड स्थित गुरु द्रोणाचार्य गर्ल्स कॉलेज(Guru Dronacharya Girls College) में इसी शैक्षणिक सत्र(Academic Session) 2022-23 से आर्मी गर्ल सीनियर विंग एनसीसी(National Cadet Corps) यूनिट मिली है. थर्ड हरियाणा गर्ल्स बटालियन NCC के कमांडिंग आफिसर कर्नल DS मलिक, सूबेदार मेजर राकेश कुमार व CHM(Company Havildar Major) सुरेंद्र कुमार ने महाविद्यालय के डायरेक्टर महिपाल यादव, अजय ज्याणी को एनसीसी यूनिट की सीटों का पत्र सौंपा.


इस अवसर पर कर्नल डीएस मलिक(Colonel DS Malik) ने कहा कि आज भारतीय सेना में महिलाओं की बढ़ती हुई भागीदारी को देखते हुए कॉलेज में एनसीसी यूनिट को शुरू करने का प्रयास किया है. जिससे ग्रामीण आंचल की छात्राओं में राष्ट्रप्रेम, देश सेवा, अनुशासन की भावना विकसित हो सके. इस अवसर पर कॉलेज प्रिंसिपल डॉ सुमन यादव(Principal Suman Yadav) ने बताया कि कॉलेज में छात्राओं के सर्वांगीण विकास(Overall Development) के लिए प्रयासरत रहेंगे. 

SS


इसके लिए प्रिंसिपल सुमन यादव ने कर्नल मलिक तथा सूबेदार मेजर से पौधारोपण करवा कर उनका आभार प्रकट किया और यह कहा कि कॉलेज में पहले से NSS(National Service Scheme) यूनिट चल रही है और अब एनसीसी की यूनिट मिलने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब सेना में मिलने वाले अवसरों की जानकारी मिलेगी. जो छात्राओं के उज्जवल भविष्य में सहायक सिद्ध होगी.

इसके साथ कॉलेज में दाखिला लेने की इच्छुक छात्राओं को यह संदेश दिया कि यहां SC(Schedule caste) छात्राओं का निशुल्क दाखिला, कंपटीशन एग्जाम की तैयारी, बस सुविधा, आत्मरक्षा(Self Defense) के गुण, खेलकूद प्रतियोगिता, सुरक्षित वातावरण इत्यादि है. इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ सदस्य डॉ मनोज मेहता , प्रवीण भादू, ममता, निकिता, दीपिका ,सरोज, पूजा भादू, शकीला,  रमेश आदि उपस्थित रहे.

Latest News

Featured

Around The Web