नवोदय विद्यालय खारा खेड़ी में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव, किया पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन

प्रिंसिपल राजीव कुमार सक्सेना ने हर घर तिरंगा अभियान में सभी से बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया
 | 
ss
कविताओं में बेस्ट प्राइज नौवीं क्लास की छात्रा आरती, प्रीति, चंचल व आठवीं क्लास की सागरिका व सुनील को मिला. वहीं लाइब्रेरी प्रोजेक्ट में 12वीं क्लास की छात्रा मंजू, नौवीं क्लास की छात्रा चेरी, दृष्टि,तमन्ना, सुमन व राजुला का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा. प्रोग्राम में समस्त विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा.

फतेहाबाद - भारत सरकार आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव(Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रही है. 'हर घर तिरंगा' मुहिम के तहत सभी घरों व सरकारी संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जा रहा है. इसी कड़ी में हरियाणा के फतेहाबाद जिले के खारा-खेड़ी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय(Jawahar Navodaya Vidyalaya) के प्रांगण में वीरवार, 11 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान में पुस्तक प्रदर्शनी(exhibition) का आयोजन किया गया. 

ss

विद्यालय के प्रिंसिपल राजीव कुमार सक्सेना ने एग्जीबिशन का उद्घाटन करने के बाद छात्र व छात्राओं को अपने संबोधन में विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति से भरपूर कविताओं व पुस्तकालय गतिविधियों की भरपूर प्रशंसा की. उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान(Har Ghar Tiranga) में सभी से बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया.

ss

प्रिंसिपल राजीव कुमार सक्सेना(Principal Rajeev Kumar Saxena) ने विद्यार्थियों में देशभक्त की भावना पैदा करने में साहित्य की विशेष भूमिका का जिक्र करते हुए विद्यालय के लाइब्रेरी हेड शिरीष कुमार के प्रयासों की जमकर प्रशंसा की. कविताओं में बेस्ट प्राइज नौवीं क्लास की छात्रा आरती, प्रीति, चंचल व आठवीं क्लास की सागरिका व सुनील को मिला. वहीं लाइब्रेरी प्रोजेक्ट में 12वीं क्लास की छात्रा मंजू, नौवीं क्लास की छात्रा चेरी, दृष्टि,तमन्ना, सुमन व राजुला का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा. प्रोग्राम में समस्त विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा.

ss

वाईस प्रिंसिपल कुसुम गुप्ता(Vice Principal Kusum Gupta) ने आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर सबको शुभकामनाएं दी एवं विद्यार्थियों से कहा की पुस्तकें ही वास्तव में सच्ची मित्र हैं. विद्यालय के सीनियर टीचर डॉ ए.के अग्रवाल(Dr. AK Agrawal) ने विद्यार्थियों को इसी तरह सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए मोटिवेट किया. विद्यालय में रक्षाबंधन का त्यौहार बहुत ही धूमधाम से मनाया गया. बहनों ने भाई की कलाई में राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन लिया व एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई.

Latest News

Featured

Around The Web