नवोदय विद्यालय खारा खेड़ी में मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस

छात्र व छात्राओं ने देशभक्ति की कविताएं प्रस्तुत की
 | 
ss
प्रिंसिपल राजीव कुमार सक्सेना ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए विद्यार्थियों से देश की आन, बान और शान के प्रतीक तिंरगे को अपने जीवन में सर्वोच्च स्थान देने के लिए कहा. उन्होंने भारत की आजादी के संघर्ष में अपने घर-परिवार और सगे संबंधियों को भूल कर देश के लिए जीवन समर्पित करने वाले सेनानियों के योगदान को याद किया

फतेहाबाद - सोमवार, 15 अगस्त को देशभर में 76वें स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. केंद्र सरकार 12 अगस्त से 15 अगस्त तक आजादी का अमृत महोत्सव(Azadi Ka Amrit Mahotsav) के रूप में मना रही है. फतेहाबाद जिले के खारा खेड़ी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय(Jawahar Navodaya Vidhyalaya) के प्रांगण में भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया. प्रोग्राम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रिंसीपल राजीव कुमार सक्सेना ने ध्वजारोहण के उपरांत मार्च-पास्ट(March Past) के निरीक्षण व सलामी से किया.

प्रिंसिपल राजीव कुमार सक्सेना ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता दिवस( 76th Independence Day) की शुभकामनाएं देते हुए विद्यार्थियों से देश की आन, बान और शान के प्रतीक तिंरगे को अपने जीवन में सर्वोच्च स्थान देने के लिए कहा. उन्होंने भारत की आजादी के संघर्ष में अपने घर-परिवार और सगे संबंधियों को भूल कर देश के लिए जीवन समर्पित करने वाले सेनानियों के योगदान को याद किया. भारत सरकार की ‘अग्निवीर योजना(Agni path Scheme)‘ की चर्चा करते हुए उन्होंने देश की सेवा के लिए खुद को तैयार रखने का आह्वान किया.

ss

प्रोग्राम का संचालन पीजीटी(Post Graduate Teacher) अंग्रेजी सुन्दर प्रकाश तथा टीजीटी(Trained Graduate Teacher) हिन्दी देवेश कुमार के निर्देशन में दिव्या, प्रियंका, दृष्टि और शिवम ने सफलतापूर्वक करते हुए खूब तालियां बटोरी. इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए विद्यालय की छात्राओं ने हरियाणवी, पंजाबी तथा राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत किये. माइग्रेशन(Migration) के तहत महाराष्ट्र से आये दो विद्यार्थी जनवि परभनी ने भी एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की.

प्रोग्राम में विद्यार्थी चैरी, आरती, चित्रा, प्रनीत कौर, ललिता, योगिता और अक्षत द्वारा देश भक्ति की कविताएं ओजस्वी स्वर में प्रस्तुत की गई. कार्यक्रम का समापन उप-प्राचार्या कुसुम गुप्ता(Vice Principal Kusum Gupta) ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए धन्यवाद ज्ञापित कर किया गया.

Latest News

Featured

Around The Web