दिल्ली में खुला देश का पहला Virtual School, सीएम केजरीवाल ने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी क्रांति की शुरुआत

स्कूल का नाम दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल(DMVS) रखा गया है
 | 
ss
"बच्चे ऐसे हैं जो स्कूल के दूर होने या अन्य कारणों के चलते स्कूल नहीं जा सकते हैं. कई माता-पिता अपनी बेटियों को शिक्षा नहीं दिलाते क्योंकि वह उन्हें बाहर नहीं भेजना चाहते हैं. हम यह वर्चुअल स्कूल शुरू कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसे बच्चे शिक्षित हों.

दिल्ली - बुधवार, 31 अगस्त को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के पहले वर्चुअल स्कूल की शुरआत की. इस स्कूल में देशभर से छात्र एडमिशन के लिए आवेदन दे सकते हैं. स्कूल का नाम दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल(DMVS) रखा गया है. जिसके लिए बुधवार से एडमिशन भी शूरू हो गए हैं. यह स्कूल नौवीं से बाहरवीं क्लास के बच्चों के लिए होगा.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग(Online Press Conferencing) में कहा, " देशभर के छात्रों के एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें NEET-JEE, CUET की परीक्षाओं की तैयारी कराने के साथ-साथ कौशल आधारित अन्य प्रशिक्षण भी दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का पहला 'वर्चुअल स्कूल(Delhi Model Virtual School)' शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा.


उन्होंने कहा, "बच्चे ऐसे हैं जो स्कूल के दूर होने या अन्य कारणों के चलते स्कूल नहीं जा सकते हैं. कई माता-पिता अपनी बेटियों को शिक्षा नहीं दिलाते क्योंकि वह उन्हें बाहर नहीं भेजना चाहते हैं. हम यह वर्चुअल स्कूल शुरू कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसे बच्चे शिक्षित हों. यह स्कूल उन ऑनलाइन क्लासों से प्रेरित है जो कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण आवश्यक हो गई थीं."

Latest News

Featured

Around The Web