फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के डिस्ट्रीब्यूटर मांग रहे हर्जाना?

फिल्म ना चलने से डिस्ट्रीब्यूटर्स को काफी नुकसान झेलना पड़ा है और उन्होंने मेकर्स से मुआवजे की मांग की है।
 | 
Amir khan
फिल्म 11 अगस्त को सिनेमा घरों में रिलीज की जा चुकी है। 180 करोड़ के बजट में बनी ‘लाल सिंह चड्ढा’ अपने पहले वीकएंड तक 30 करोड़ रुपये तक का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डिस्ट्रीब्यूटर्स को इस फिल्म के कारण काफी नुकसान झेलना पड़ा है और उन्होंने मेकर्स से मुआवजे की मांग की है। आमिर खुद इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर हैं।

मुंबई.  बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का लगातार विरोध हो रहा है. फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। 180 करोड़ के बजट में बनी 'लाल सिंह चड्ढा' अपने पहले वीकेंड तक 30 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म से डिस्ट्रीब्यूटर्स को काफी नुकसान हुआ है और उन्होंने मेकर्स से मुआवजे की मांग की है. आमिर खुद इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर हैं।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान के एक दोस्त और उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने बताया कि इस फिल्म के लिए एक्टर ने काफी मेहनत की थी. आमिर की कोशिश फॉरेस्ट गंप के बेहतरीन वर्जन को दर्शकों के सामने लाने की थी, लेकिन रिलीज के बाद सिनेमाघरों का रिएक्शन देखकर आमिर परेशान हो गए. लोगों के कमेंट्स ने उन पर बुरा असर डाला है.

गौरतलब है कि फिल्म की शुरुआत से ही कमाई कम रही है। अब इस फिल्म का कुल कलेक्शन 37.96 करोड़ है। अधिभोग की बात करें तो रविवार को हिंदी क्षेत्रों में लाल सिंह चड्ढा का कुल अधिभोग 17.21 प्रतिशत रहा। अमेरिका में 'लाल सिंह चड्ढा' ने अब तक 6.13 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। आमिर की फिल्म ने कनाडा में जहां 4.28 करोड़ रुपये की कमाई की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने 3.03 करोड़ रुपये की कमाई की है। आपको बता दें कि आमिर खान फिल्म रिलीज से पहले ही 160 करोड़ की कमाई कर चुके हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने फिल्म के डिजिटल राइट्स 160 करोड़ रुपये में बेचे थे।

बता दें कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा को बिजनेस में घाटा होने के बाद फिल्म वितरकों ने मुआवजे की मांग की है. उनका कहना है कि इस फिल्म से हमें आर्थिक रूप से काफी नुकसान हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स डिस्ट्रीब्यूटर्स को हुए नुकसान की भरपाई करने की तैयारी कर रहे हैं.

मीडिया  से बातचीत में अजीत अंधारे ने बताया कि फिल्म अभी भी भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिनेमाघरों में चल रही है। हमें कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसे V18Studios द्वारा वितरित किया जा रहा है। भारत में अधिकांश प्रमुख प्रोडक्शन हाउस और स्टूडियो के अपने वितरण नेटवर्क हैं। वे बड़े केंद्रों में सीधे वितरण को संभालते हैं और छोटे शहरों के लिए, एक सब-डिस्ट्रीब्यूटर को कमीशन के आधार पर फिल्म देते हैं। लाल सिंह चड्ढा को भी इसी मॉडल का उपयोग करके रिलीज़ किया गया है। लाल सिंह चड्ढा के लिए डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा पैसे मांगने की बात निराधार है।

आपको बता दें कि हाल ही में आमिर खान की भतीजी जायन ने फिल्म के खिलाफ लगातार हो रहे विरोध के बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा था कि वे विरोध करके फिल्म को बर्बाद नहीं करें. अगर आप आमिर खान से प्रभावित हुए हैं या उनकी फिल्म से कभी भी आपका मनोरंजन किया है, तो इस फिल्म को जरूर देखें। 

Latest News

Featured

Around The Web