हरियाणा में हथियारों के लाइसेंस बनवाने व रिन्यू करवाने की सुविधा हुई ऑनलाइन

इसके अलावा मुख्यमंत्री शाम को 3449 करोड़ रुपये के नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण कार्यक्रम में भी भाग लेंगे
 | 
HARYANA ARMES
सीएम मनोहर लाल हरियाणा प्रदेश में लगभग साढे़ तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार राष्ट्रीय राजमार्ग की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह में भाग लेंगे. गुरूग्राम के सेक्टर-38 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे इस समारोह में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मुख्य अतिथि होंगे.

चंडीगढ़ - हरियाणा में अब आर्म्स लाइसेंस(Arms License) बनवाने व उसे रिन्यू(Renew) करवाने के लिए जनता को सरकार ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. इसका सुविधा की शुरुआत 19 जुलाई से प्रदेशभर में होगी. मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री(Chief Minister) आरटीसी भोंडसी(Recruit Training Center) में आर्म्स लाइसेंस बनवाने व रिन्यू करवाने की ऑनलाइन सुविधा का विधिवत शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री शाम को 3449 करोड़ रुपये के नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स(National Highway Projects) के लोकार्पण कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता(Government Spokesperson) ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल(CM Manohar Lal Khattar) दोपहर बाद गुरुग्राम के रैकरूट ट्रेनिंग सेंटर (आरटीसी) भौंडसी(Bhondsi) के ऑडिटोरियम में आर्म्स लाइसेंस बनवाने और रिन्यू करवाने की ऑनलाइन सुविधा का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री वहां बनाई गई शूटिंग रेंज(Shooting Range) का अवलोकन भी करेंगे. इस सुविधा के ऑनलाइन शुरू होने से शस्त्र लाइसेंस नया बनवाने तथा उसे रिन्यू करवाने के लिए लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और वे घर बैठे इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे.

CM

उन्होंने बताया कि सीएम मनोहर लाल हरियाणा प्रदेश में लगभग साढे़ तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार राष्ट्रीय राजमार्ग की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह में भाग लेंगे. गुरूग्राम के सेक्टर-38 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम(Tau Devi Lal Stadium) में आयोजित किए जा रहे इस समारोह में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी(Union Minister for Road, Transport and Highways Nitin Gadkari) मुख्य अतिथि होंगे. उनके साथ गुड़गांव(Gurugram) के सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह(Rav Inderjeet Singh) सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे. जिन तीन परियोजनाओं का लोकार्पण मंगलवार, 19 जुलाई को होने जा रहा है उनमें गुरूग्राम जिला के गुरूग्राम से सोहना(Gurugram To Sohna) तक बनाए गए लगभग 22 किलोमीटर लंबाई के 6 मार्गीय राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-248ए शामिल है. इस परियोजना के निर्माण पर 2009 करोड़ रुपए की राशि खर्च की गई है.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा मुख्यमंत्री एनएच-11 पर रेवाड़ी से अटेली मंडी(Rewari to Ateli Mandi) तक चार मार्गी सड़क के निर्माण कार्य का भी लोकार्पण होगा. लगभग 30.39 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के निर्माण पर 1193 करोड रुपए की राशि खर्च हुई है. इसी प्रकार, खेरड़ी मोड़ से भिवानी बाईपास होते हुए हालुवास गांव तक लगभग 25 किलोमीटर लंबाई की बनाई गई 4 लेन परियोजना( एनएच-709) विस्तार और एनएच-148बी) का भी लोकार्पण किया जाएगा जिसके निर्माण पर लगभग 247 करोड रुपए की राशि खर्च की गई है. इस प्रकार मंगलवार को सड़क निर्माण से जुड़ी लगभग 3500 करोड़ रूप्ये की तीन परियोजनाओं का लोकार्पण होगा जिससे प्रदेश में सड़क कनेक्टिविटी बेहतर होगी और यात्रियों को सुविधा होगी.


 

Latest News

Featured

Around The Web