प्रधानमंत्री मोदी आज यूपी में रखेंगे 80,000 करोड़ रुपये से अधिक की 1,406 परियोजनाओं की आधारशिला

प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ पहुंचेंगे जहां वे यूपी इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होंगे।
 | 
मोदी योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट में लिखा, 'आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में 'नए उत्तर प्रदेश का नया भारत' निवेश के लिए देश में सबसे अच्छा गंतव्य बन गया है। निवेशकों का उत्साह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। यह समारोह 'नए उत्तर प्रदेश' की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाला है।'

लखनऊ.   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं जहां वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ पहुंचेंगे जहां वे यूपी इन्वेस्टर्स समिट के 3.0 बजे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे। दोपहर करीब 1:45 बजे प्रधानमंत्री कानपुर के परौंख गांव पहुंचेंगे, जहां वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पथरी माता मंदिर जाएंगे। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे वे डॉ बीआर अंबेडकर भवन जाएंगे, जिसके बाद दोपहर 2:15 बजे मिलन केंद्र का दौरा करेंगे। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 से 6 जून, 2022 तक उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे, राष्ट्रपति सचिवालय ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। 3 जून 2022 को राष्ट्रपति कानपुर देहात में अपने पैतृक गांव परौंख का दौरा करेंगे जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे।

उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित - सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित कर कनेक्टिविटी के नए आयाम स्थापित हुए हैं।प्रदेश में एक्सप्रेस-वे, एयरपोर्ट व रेल सुविधाओं के क्षेत्र में जो विकास हुए हैं, वे औद्योगिक निवेश के सुपथ हैं। इन सुविधाओं से राज्य के विकास को दोगुनी रफ्तार मिली 

नए भारत का नया उत्तर प्रदेश' - सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले कहा- आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में नए भारत का नया उत्तर प्रदेश निवेश हेतु देश का श्रेष्ठतम गंतव्य बन गया है। Ground Breaking Ceremony 3.0 के प्रति निवेशकों का उत्साह इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। यह सेरेमनी नए उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को उड़ान देने जा रही है।

उत्तर प्रदेश निवेशकों के लिए Dream Destination -सीएम योगी

सीएम योगी ने नरेंन्द्र मोदी के यूपी दौरे पर कहा- आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में नए भारत का नया उत्तर प्रदेश बिजनेस फ्रेंडली नीतियों, उत्कृष्ट आधारभूत ढांचे, उत्तम कानून-व्यवस्था आदि के परिणाम स्वरूप निवेशकों के लिए Dream Destination बन चुका है। Ground Breaking Ceremony 3.0 का आयोजन इसका विस्तार है।

मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा की सरकार उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर है प्रदेश के विकास कार्यों में कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। काकी उत्तर प्रदेश पूरी तरह से विकसित देश बनने की राह पर है।

Latest News

Featured

Around The Web