महेंद्रगढ़ को मिली 8 सड़क परियोजनाओं की सौगात, 25 करोड़ 92 लाख की लागत से बनेंगी

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महेंद्रगढ़ जिले को सौगात देते हुए शिलान्यास किया
 | 
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना
हरियाणा सरकार प्रदेश में ढांचागत सुविधाओं को बढ़ा रही है और सड़कें किसी भी देश-प्रदेश के विकास की धुरी होती हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में नए राष्ट्रीय राजमार्ग व राज्य राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है और इसके अलावा मुख्य सड़कों का विस्तारीकरण व चौड़ीकरण भी किया जा रहा है.

महेंद्रगढ़ - प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना(Pardhan Mantri Sadak Yojana) के तहत लगभग 25 करोड़ 92 लाख 8 हजार की लागत से बनने वाली आठ सड़कों के निर्माण व सुधारीकरण का हरियाणा(Haryana) के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला(Deputy CM Dushyant Chautala) ने महेंद्रगढ़ जिले(Mahendergarh) को सौगात देते हुए शिलान्यास किया. डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश में ढांचागत सुविधाओं को बढ़ा रही है और सड़कें किसी भी देश-प्रदेश के विकास की धुरी होती हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में नए राष्ट्रीय राजमार्ग(National Highway) व राज्य राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है और इसके अलावा मुख्य सड़कों का विस्तारीकरण व चौड़ीकरण भी किया जा रहा है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौल के पास बन रहा मल्टीपर्पज लॉजिस्टिक हब(Multipurpose Logistic Hub) इस क्षेत्र व प्रदेश के लिए मील का पत्थर साबित होगा.
 
उपमुख्यमंत्री ने लगभग 413.74 लाख रुपए की लागत से सिगड़ी से खेड़ी वाया झुक अगियार सड़क के चौड़ीकरण व सुधारीकरण का शिलान्यास किया. इनमें लगभग 336.30 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सुंदरह से मानपुरा रोड, लगभग 179.25 लाख रुपए की लागत से बेवल से खैराना कनीना अटेली रोड तक सड़क का चौड़ीकरण व सुधारीकरण होगा. लगभग 743.44 लाख रुपए की लागत से नेशनल हाईवे 148बी से नेशनल हाईवे 148बी वाया महेंद्रगढ़ शहर, माजरा खुर्द, माजरा कला, मालडा, बवाना सेहलंग व बसई सड़क के सुदृढ़ीकरण का किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि  लगभग 187.25 लाख रुपए की लागत बलाना से सोहला सड़क चौड़ीकरण, लगभग 203.16 लाख रुपए की लागत से रामपुर नांगल चौधरी से धौलेड़ा वाया सरेली बीगोपुर सड़क का सुदृढ़ीकरण, करीब 256.67 लाख रुपए की लागत से निजामपुर खेत्री रोड से बामनवास सड़क का सुदृढ़ीकरण और लगभग 272.27 लाख रुपए की लागत से सतनाली से नावा तक की सड़क का निर्माण होगा. इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कंवर सिंह कलवाड़ी, प्रदेश महासचिव मंजू चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव अनीता यादव, जिला प्रधान एडवोकेट तेजप्रकाश व अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

Latest News

Featured

Around The Web