नम्बरदारों को स्मार्ट फोन देना वाला पहला राज्य बना हरियाणा

प्रदेश सरकार नम्बरदारों को दिए गए मोबाइल फोन के लिए विशेष सॉफ्टवेयर भी तैयार करवा रही है
 | 
chautala
मोबाईल वितरण के इस कार्यक्रम में मुझे ये बताते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि इस कार्यक्रम के तहत नम्बरदार मोबाईल फोन या 9000 रुपये का कूपन भी ले सकता है ताकि वह अपनी पसंद का मोबाइल फोन खरीद सके - दुष्यंत चौटाला

पानीपत - हरियाणा के पानीपत में वीरवार, 28 जुलाई को नम्बरदार मोबाइल फोन वितरण कार्यक्रम(Namberdaar Mobile Phone Distribution Program) में नंबरदारों को संबोधित करते हुए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आधुनिकता के इस युग में मोबाइल फोन का बहुत महत्व है और इसकी महत्वता को देखते हुए प्रदेशभर के लगभग 17500 नंबरदारों को राज्य सरकार द्वारा मोबाइल फोन दिए जा रहे है. उन्होंने कहा कि नंबरदारों को मोबाइल फोन देने के साथ हरियाणा प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है, जिसने नंबरदारों को मोबाइल देते हुए आधुनिकता के साथ जोड़ा है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे फसल आपदा, फसल खराब आदि होने पर पटवारियों, ग्राम सचिवों के साथ-साथ नंबरदारों को भी उसकी सत्यापित करने के कार्य में साथ जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा, "मोबाईल वितरण के इस कार्यक्रम में मुझे ये बताते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि इस कार्यक्रम के तहत नम्बरदार मोबाईल फोन या 9000 रुपये का कूपन भी ले सकता है ताकि वह अपनी पसंद का मोबाइल फोन खरीद सके." उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नंबरदारों को मोबाइल देने का वादा किया था और इसके लिए नंबरदारों का प्रतिनिधि मण्डल भी उनसे मिला था.

gg

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार नम्बरदारों को दिए गए मोबाइल फोन के लिए विशेष सॉफ्टवेयर भी तैयार करवा रही है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ई-रूपे(E RuPay) योजना से नंबरदारों को मोबाइल फोन देने का कार्य सफल हुआ है और इसके लिए केन्द्र सरकार का आभार. वहीं पानीपत शहर के विधायक प्रमोद विज ने डिप्टी सीएम का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पानीपत के साथ-साथ पूरे प्रदेश के विकास की हर समय चिंता करते हैं. उन्होंने कहा कि गोहाना रोड, असंध रोड चौड़ा करने के साथ-साथ जीर्णोद्धार कार्य व सेक्टर-6 नया आरओबी बनने के कार्य को दुष्यंत चौटाला ने उनके एक छोटे से अनुरोध पर पूरा किया था.

Latest News

Featured

Around The Web