30 सितंबर तक मिलेंगे टयूबवेल कनेक्शन, हिसार में बिजली मंत्री ने बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने दिए 20 हजार टयूबवेल कनेक्शन
 | 
Ranjeet chautala
बिजली मंत्री रंणजीत सिंह चौटाला ने बैठक में विभिन्न ठेकेदारों को एक-एक करके बुलाया। प्रत्येक से अगले 10-15 दिनों में टयूबवेल कनेक्शन देने का लक्ष्य दिया गया। इस दौरान बिजली मंत्री ने किसानों के जल्द टयूबवेल कनेक्शन के लिए ठेकेदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 30 सितंबर तक प्रथम फेज के ट्यूबवेल कनेक्शन सभी किसानों को मिल जाने चाहिए।

हिसार। हरियाणा के हिसार में बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने सोमवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के 11 सर्किलों से जुड़े कार्यों की समीक्षा की. बैठक में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, भिवानी, नारनौल, गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद और रेवाड़ी के अधिकारी शामिल हुए. इस दौरान लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन, लंबित ट्रांसफार्मर की समीक्षा की गयी. एमडी पीसी मीणा और मुख्य अभियंता हिसार जोन रजनीश गर्ग उपस्थित थे।

बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने बैठक में विभिन्न ठेकेदारों को एक-एक करके बुलाया। प्रत्येक को अगले 10-15 दिनों में नलकूप कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। इस दौरान बिजली मंत्री ने ठेकेदारों को किसानों का शीघ्र नलकूप कनेक्शन देने के सख्त निर्देश दिए और कहा कि सभी किसानों को 30 सितंबर तक प्रथम चरण के नलकूप कनेक्शन मिल जाएं.

बिजली मंत्री की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि बिजली से जुड़े लोगों की समस्या का तत्काल समाधान किया जाए. अधिकारी बिजली समस्या से संबंधित किसी भी शिकायत को हल्के में न लें, बल्कि उस शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करें. 

दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम ने दिए 20 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन दिए 

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि 29 हजार 704 कृषि नलकूप उपभोक्ताओं ने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, जिनमें से दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा 20 हजार 118 बिजली के कनेक्शन दिए जा चुके हैं। शेष उपभोक्ताओं को टयूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी है।

बिजली मंत्री आज हिसार में डीएचबीवीएन के अंतर्गत आने वाले 11 सर्कल के अधिकारियों के साथ लंबित टयूबवेल कनेक्शन, ट्रांसफार्मर, कंडेक्टर व बिजली पोल की उपलब्धता बारे समीक्षा कर रहे थे। बैठक में निगम के एमडी पीसी मीणा, मुख्य अभियंता (हिसार जोन) रजनीश गर्ग सहित निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

उन्होंने सर्कल के अंतर्गत आने वाले सभी अधिकारियों एवं ठेकेदारों को 9 हजार 586 लंबित टयूबवेल कनेक्शन किसानों को शीघ्र उपलब्ध करवाने की हिदायत दी है। टयूबवेल कनेक्शन देने में ढलाई करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध निगम द्वारा सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन फर्मों को मैटेरियल सप्लाई के परचेज ऑर्डर दिए हुए हैं, उसमें किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न सर्कलों में 33 केवी सब-स्टेशन (निर्माणाधीन) के कार्यों की समीक्षा करते हुए एजेंसी के पदाधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, ताकि उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

Latest News

Featured

Around The Web