यूपी में बुजर्ग महिलाएं कर सकेंगी फ्री बस यात्रा, सीएम योगी ने किया एलान

हर जिले में इंटरस्टेट बस स्टेशन बनाये जाएंगे
 | 
SS
कोरोना महामारी से प्रदेश में 23 हजार मौतें हुई हैं. ये देश दुनिया मे सबसे कम दर है. जबकि सड़क दुर्घटना में प्रदेश में अकेले एक साल में 20 हजार मौतें हो जाती हैं, ये चिंता और कष्ट का विषय है.

लखनऊ - यूपी में रक्षाबंधन के त्योहार से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुजुर्ग महिलाओं को के लिए बड़ा एलान किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की है. सीएम योगी ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यूपी के हर जिले में इंटरस्टेट स्टेशन बनाये जाएंगे जोकि अच्छी सुविधा ओंसे लैश होंगे.


दरअसल बुधवार,10 अगस्त को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से 150 नई बीएस-6 को हरी झंडी दिखाने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे. सीएम योगी में कहा कि 10 अगस्त को रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक 48 घंटे की अवधि में महिलाओं के लिए रोडवेज की बसों का किराया शून्य कर दिया गया है. 


यह सुविधा रक्षाबंधन के त्यौहार को ध्यान में रखकर दी गई है. उन्होंने कहा कि हर जिले में इंटरस्टेट बस स्टेशन बनाये जाएंगे. जोकि अच्छी सुविधाओं से लैश होंगे. वहां डोरमेट्री, रेस्टोरेंट व वेटिंग रूम होंगे. हमारा प्रयास है कि रोडवेज विभाग का लाभांश बढ़े. हर रोडवेज वर्कशॉप के साथ आईटीआई के स्टूडेंट्स को भी जोड़ने का काम होना चाहिए.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आने वाले समय मे हम 60 वर्ष से अधिक उम्र की माताओं को फ्री यात्रा देने का कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से प्रदेश में 23 हजार मौतें हुई हैं. ये देश दुनिया मे सबसे कम दर है. जबकि सड़क दुर्घटना में प्रदेश में अकेले एक साल में 20 हजार मौतें हो जाती हैं, ये चिंता और कष्ट का विषय है.

उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश ने बढ़िया मैनेजमेंट से कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त कर ली. ढाई वर्ष में 30 हजार मौतें हुई. उसी प्रदेश में सड़क एक्सीडेंट में केवल 1 साल में 20 हजार मौतें होती हैं. इसके पीछे के कारण क्या है यह हमें ढूंढने की जरूरत है. इसपर कंट्रोल करने की आवश्यकता है. वहीं परिवहन मंत्री ने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस की व्यवस्था को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है.

Latest News

Featured

Around The Web