सोनाली फोगाट की मौत के मामले में BJP ने कहा - पार्टी सोनाली के परिवार के साथ खड़ी है, सत्य सामने आना चाहिए

सोनाली फोगाट हमारी पार्टी की महत्वपूर्ण नेता थी
 | 
ss
हमने गोवा की सरकार से निवेदन किया था कि परिवार की मौजूदगी में ही पोस्टमार्टम किया जाए। हमारे निवेदन पर ही डाक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया. राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वयं भी इस पर संज्ञान ले लिया है, इसलिए निश्चित ही सच सामने आएगा.

चंडीगढ़ - बीजेपी नेता व एक्टर्स सोनाली फोगाट की मौत के मामले में हरियाणा बीजेपी(Haryana BJP) ने भी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने दिल्ली में पार्टी मीटिंग के बाद कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. दरअसल दिल्ली के हरियाणा भवन(Haryana Bhawan) में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी की मैराथन मीटिंग हुई. जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि सोनाली फोगाट के मामले में सत्य सामने आना चाहिए. धनखड़ दिल्ली हरियाणा भवन में बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

ओमप्रकाश धनखड़( Omprakash Dhankhar) ने कहा कि हरियाणा सरकार और बीजेपी सोनाली फोगाट के परिवार के साथ खड़ी है. सोनाली फोगाट हमारी पार्टी की महत्वपूर्ण नेता थी. धनखड़ ने कहा कि जैसे ही इस संबंध में सूचना पहुंची वैसे ही मैने गोवा के प्रदेश अध्यक्ष से बात की और मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी इस संबंध में मैने बात की थी. हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी गोवा(Goa CM Parmod Sawant) के मुख्यमंत्री से बात की और निवेदन किया था कि सोनाली फोगाट की आकस्मिक मौत के मामले में जो सत्य वह सामने आना चाहिए.

धनखड़ ने बताया कि हमने गोवा की सरकार से निवेदन किया था कि परिवार की मौजूदगी में ही पोस्टमार्टम(Sonali Phogat Postmortem) किया जाए। हमारे निवेदन पर ही डाक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया. राष्ट्रीय महिला आयोग(National Women Commission) ने स्वयं भी इस पर संज्ञान ले लिया है, इसलिए निश्चित ही सच सामने आएगा। उन्होंने फिर दोहराया कि पार्टी और सरकार सोनाली फोगाट(Sonali Phogat) के परिवार के साथ है.

वहीं पार्टी(Bhartiya Janta Party) की मैराथन मीटिंग के बाद पार्टी ने कहा कि आगामी नगर परिषद व पंचायत चुनाव में सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनावों की घोषणा के बाद किया जाएगा. दरअसल यह फैसला प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़(Omprakash Dhankhar), मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(CM Manohar Lal Khattar) व संसदीय बोर्ड की नवनियुक्त सदस्य सुधा यादव(Sudha Yadav) की उपस्थिति में देर सायं तक हरियाणा भवन में चली इस बैठक में जिला प्रभारियों की रिपोर्ट पर चर्चा करने के बाद यही निर्णय लिया गया.

बीजेपी ने बैठक में पंचायतीराज चुनाव(Haryana Panchayat election) को लेकर बनाए गए जिला प्रभारियों की कार्यकर्ताओं से हुई रायसुमारी की रिपोर्ट पर गहन चिंतन किया गया और अंतिम निर्णय चुनाव समिति पर छोड़ दिया गया है. बैठक निर्धारित समय पर चार बजे शुरू हुई. सबसे पहले जिन मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अन्य पार्टी पदाधिकारियों को जिला प्रभारी के रूप में रायसुमारी की जिम्मेदारी दी गई थी, उनसे एक-एक करके रिपोर्ट ली गई और उनसे पूछा गया कि कार्यकर्ताओं के मन में क्या है? सभी ने लिखित में तैयार की गई रिपोर्ट मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, के सामने रख दी. रिपोर्ट्स को देखने के बाद एक-एक प्रभारी से चर्चा की गई.

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों को बताया कि जिन वरिष्ठ नेताओं को जिला प्रभारियों के रूप में नियुक्त कर रायसुमारी का काम दिया गया था उन सभी से रिपोर्ट मिल गई है और इन रिपोर्ट पर ही इस बैठक में चर्चा की गई. प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रभारियों को यह काम दिया गया था कि वे कार्यकर्ताओं के बीच जाएं और उनसे पूछे कि सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर उनके मन में क्या है? इसके अलावा जिन-जिन कार्यकर्ताओं के मन में चुनाव लड़ने की है उनके नाम भी प्रभारियों के द्वारा मांगे थे.

Latest News

Featured

Around The Web