राज्यसभा चुनाव को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने ठोका जीत का दावा, समझाया गणित

हुड्डा ने कहा कि जो अभय चौटाला चुनाव में बीजेपी-जेजेपी के विरूद्ध किसानों से वोट मांगते हैं, वो अब फैसला लेने में देरी क्यों कर रहे हैं?
 | 
हुड्डा
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक लघु सचिवालय और न्यायिक परिसर को शहर से बाहर शिफ्ट करने की चर्चाओं पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ये जनता के करोड़ों रुपए की बर्बादी है। इन कार्यालयों के यहां रहने से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।

रोहतक : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बार फिर राज्यसभा चुनाव में जीत का दावा ठोका। रोहतक में पत्रकारों को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की जीत को पक्की है। संख्या बल के हिसाब से कांग्रेस के पास पर्याप्त बहुमत है। कांग्रेस के प्रत्याशी आसानी से चुनाव जीत जाएंगे। साथ ही उन्होंने इनेलो विधायक अभय चौटाला से चुनावों में अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा।

हुड्डा ने कहा कि जो अभय चौटाला चुनाव में बीजेपी-जेजेपी के विरूद्ध किसानों से वोट मांगते हैं, वो अब फैसला लेने में देरी क्यों कर रहे हैं? उन्हें बताना चाहिए कि क्या वो उसी बीजेपी-जेजेपी समर्थित उम्मीदवार को वोट देंगे या कांग्रेस उम्मीदवार को।

लघु सचिवालय और न्यायिक परिसर नहीं होने देंगे शिफ्ट

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक लघु सचिवालय और न्यायिक परिसर को शहर से बाहर शिफ्ट करने की चर्चाओं पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ये जनता के करोड़ों रुपए की बर्बादी है। इन कार्यालयों के यहां रहने से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है बल्कि इसे शिफ्ट कर बाहर ले जाने से आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

हुड्डा ने कहा कि जब तक वो जिंदा है, तब तक ऐसा नहीं होने देंगे। सरकार ने अगर ऐसा कोई फैसला लिया है तो उसे तुरंत वापस ले। सरकार कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने की मंशा से इन्हें शिफ्ट करने की योजना बना रही है ,जो हमें मंजूर नहीं है।

लोगों को तय करना होगा कई किलोमीटर का सफर

हुड्डा ने कहा कि इन दोनों परिसरों की लोकेशन बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से नाममात्र दूरी पर है। आम लोग बड़ी आसानी से यहां तक पहुंच सकते हैं। कांग्रेस के कार्यकाल में लोगों की सुविधा के लिए डीसी आवास, एसपी आवास, मॉडल स्कूल, तहसील, पुलिस लाइन, कैनाल रेस्ट हाउस, कंज्यूमर फोरम, डाकखाना, बैंक और इनकम टैक्स ऑफिस को आसपास बनवाया गया था। ताकि, अलग-अलग सरकारी कामों के लिए लोगों को यहां-वहां चक्कर न काटने पड़ें।

नये परिसर स्थापित करने और उनका विस्तार करने पर कांग्रेस कार्यकाल के दौरान सैंकड़ों करोड़ रूपए खर्च किए गए थे। अगर मौजूदा सरकार ने लघु सचिवालय और न्यायिक परिसर को यहां से दूर शिफ्ट किया तो लोगों को एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर में जाने के लिए कई-कई किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा।

युवाओं के रोजगार के लिए नए उद्योग लाए सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रोहतक में 4 विधायक हैं लेकिन किसी एक से भी इस प्रस्ताव को लेकर विचार विमर्श तक नहीं किया और न ही बार पदाधिकारियों से सलाह मशविरा किया। यदि सरकार को कुछ करना ही है तो नये उद्योग लगाये ताकि प्रदेश के युवाओं को रोज़गार मिले। हुड्डा ने कहा कि अगर सरकार जनहित में कोई फैसला लेना चाहती है तो उसे कांग्रेस सरकार की तर्ज पर सुनारियां गांव की खाली जमीन पर इंडस्ट्री स्थापित करनी चाहिए, जिससे युवाओं को रोजगार मिले और इलाके में अन्य आर्थिक गतिविधियां भी तेज हों।

Latest News

Featured

Around The Web