किसानों को खेतों में आने जाने के लिए मिलेंगी पक्की सड़कें- दुष्यंत चौटाला

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मानसून सीजन के बाद पुरानी सड़कों की मरम्मत का काम तेजी से किया जाएगा।
 | 
दुष्यंत चौटाला
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसान समक्ष नई नहर का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि गठबंधन सरकार द्वारा किसानों की सिंचाई समस्या हल करने के लिए नई नहर का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि नहर के इस प्रस्ताव को सिरे चढ़ाने के लिए किसान एक सितंबर तक ई-भूमि पर अपनी सहमति जताएं। इससे नहर बनाने का रास्ता साफ हो जाएगा और हजारों किसान परिवारों को इसका लाभ मिलेगा और उनकी आमदनी भी बढ़ेगी

चंडीगढ़, 30 जुलाई। गांव चौटाला सहित करीब आधा दर्जन गांवों के किसानों को सिंचाई के लिए नई नहर व खेतों में आने-जाने के लिए पक्की सड़क मिलेगी। इसके लिए किसानों को अपनी जमीन सरकार को देने के लिए सहमति जतानी होगी। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पहल करते हुए किसानों के समक्ष प्रस्ताव रखा। नई नहर निर्माण के प्रस्ताव पर चर्चा के लिए डिप्टी सीएम ने चौटाला, तेजा खेड़ा, भारुखेड़ा, आसाखेड़ा, जंडवाला बिश्नोईयां सहित कई गांवों के किसानों को चंडीगढ़ में बुलाया था।दुष्यंत

बैठक में नहरी विभाग, भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया से जुड़े आला अधिकारी भी मौजूद रहे। इस बैठक में नहर के प्रारूप, लंबाई व अन्य तकनीकी पहलुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसान समक्ष नई नहर का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि गठबंधन सरकार द्वारा किसानों की सिंचाई समस्या हल करने के लिए नई नहर का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि नहर के इस प्रस्ताव को सिरे चढ़ाने के लिए किसान एक सितंबर तक ई-भूमि पर अपनी सहमति जताएं। इससे नहर बनाने का रास्ता साफ हो जाएगा और हजारों किसान परिवारों को इसका लाभ मिलेगा और उनकी आमदनी भी बढ़ेगी।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनका प्रयास है कि इस नहर की पटरी के साथ-साथ पक्की सड़क का निर्माण भी हो ताकि किसानों को अपने खेतों में आवागमन में परेशानी न हो। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस चैनल को भाखड़ा नहर से जोड़ा जाएगा। किसानों ने इस प्रस्ताव पर खुशी जाहिर करते सहमति जताई और कहा कि वे नहर और सड़क के लिए सरकार को जमीन उपलब्ध करवाने के लिए तैयार है। 

Latest News

Featured

Around The Web