भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 'सोनिया गांधी के साथ हूं' वाले बयान पर कुलदीप बिश्नोई ने कहा - सबसे भ्रष्ट सीएम रहे हैं हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने बेटे को जबरदस्ती राज्यसभा भेजा
 | 
ss
2016 के राज्यसभा चुनाव से पूर्व पार्टी की मीटिंग में सोनिया गांधी ने सबके सामने हुड्डा से पार्टी प्रत्याशी को जिताने का निर्देश दिया था और सभी जानते हैं कि किस प्रकार से स्याही कांड में हुड्डा की मिलीभगत से 14 विधायकों के वोट रद्द हुए थे और कांग्रेस प्रत्याशी को हार मिली थी.

चंडीगढ़ - हाल ही में कांग्रेस के एक दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने सिर्फ इस्तीफा ही नहीं दिया बल्कि कांग्रेस आलाकमान पर गंभीर आरोप लगाए. अपने 5 पेज के इस्तीफे में उनके निशाने पर राहुल गांधी(Rahul Gandhi) रहे, जिन्हें उन्होंने नौसिखिया, अपने चापलूसों से घिरे रहने वाला तक कहा. जिसके बाद कांग्रेस के प्रवक्ताओं व बड़े पदाधिकारियों व गुलाम नबी आजाद के बीच ख़ूब तीखी बयानबाजी चल रही है. इसी बीच एक घटना सामने आई जिसने सभी को चौंका दिया. 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा(Bhupender Singh Hooda) ने गुलाम नबी आजाद के घर जाकर उनसे मुलाकात की. दोनों ही नेता G-23 गुट के नेता हैं तो ऐसे में विवाद होने लाजमी था. कांग्रेस की ही नेता कुमारी शैलजा(Kumari Selja) ने हुड्डा पर निशाना साधा. शैलजा ने कहा कि हुड्डा की आजाद से मुलाकात से पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच गलत संदेश जाएगा. इसपर पार्टी आलाकमान को कार्रवाई करनी चाहिए. 

जिसके बाद हुड्डा ने सफाई जारी करते हुए कहा कि गुलाम नबी आजाद(Gulam Nabi Aazad) से उनकी पुरानी दोस्ती है, उन्होंने कहा कि वो हमेशा गांधी परिवार के साथ हैं. अब इस मामले में हरियाणा के एक और नेता कूद गए हैं. जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस पार्टी इस्तीफा दिया है. दरअसल भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सबसे धुर विरोधी कुलदीप बिश्नोई(Kuldeep Bishnoi) ने हुड्डा पर निशाना साधा है और उन्हें हरियाणा का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताया.


पूर्व कांग्रेस नेता व वर्तमान में बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई ने भूपेन्द्र हुड्डा के उस बयान को हास्यास्पद बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने हमेशा सोनिया गांधी का साथ दिया है. कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि 2016 के राज्यसभा चुनाव से पूर्व पार्टी की मीटिंग में सोनिया गांधी ने सबके सामने हुड्डा से पार्टी प्रत्याशी को जिताने का निर्देश दिया था और सभी जानते हैं कि किस प्रकार से स्याही कांड में हुड्डा की मिलीभगत से 14 विधायकों के वोट रद्द हुए थे और कांग्रेस प्रत्याशी को हार मिली थी.

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने बेटे को जबरदस्ती राज्यसभा भेजा, जबकि सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) किसी और को भेजना चाहती थी. इसी प्रकार 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव से पूर्व रोहतक में रैली करके उन्होंने सरेआम कांग्रेस हाईकमान को ब्लैकमेल किया था। हुड्डा ने हमेशा स्वार्थ की राजनीति की है और अपने बेटे के सिवाय उन्होंने हरियाणा कांग्रेस में कोई और नजर नहीं आता. 8 साल के हुड्डा सरकार के कार्यकाल को सीएलयू(Change of Land Use) और भू माफिया की सरकार के नाम से लोग आज भी याद करते हैं.

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हुड्डा ने अपने कार्यकाल में करीब 8 लाख करोड़ रूपए के घोटालों को अंजाम देकर हुड्डा ने हरियाणा को जमकर लूटा था. सीबीआई(CBI) और ईडी(ED) के भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों पर उनके खिलाफ केस चल रहे हैं. स्वच्छ, पारदर्शी और ईमानदार सरकार का क्या होती है यह हुड्डा को मुख्यमंत्री मनोहर लाल(Manohar Lal Khattar) से सीखना चाहिए, जिन पर 8 साल के बाद भी भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं है.

कुलदीप बिश्नोई ने सीएम मनोहर लाल की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश जहां औद्योगिक हब(Industrial Hub) बनता जा रहा है, वहीं उन्होंने सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम कसकर राज्य की जनता को स्वच्छ एवं जवाबदेह शासन व प्रशासन दिया है. हुड्डा सरकार में जहां नौकरियों की बोली लगती थी, वहीं मनोहर लाल सरकार ने काबिलियत के आधार पर नौकरियों का आवंटन किया और समाज के गरीब तबके तक तक रोजगार उपलब्ध करवाने के दिशा में बेहतरीन कार्य किया है. 

उन्होंने कहा कि अगर हुड्डा भी मनोहर लाल सरकार की तरह ईमानदारी से सरकार चलाते तो आज हरियाणा राज्य उन्नति और विकास के पथ पर और ज्यादा तेजी से दौड़ता, मगर हुड्डा ने जहां 8 वर्षों तकअपनी मुट्ठी में सरकार व प्रशासन को रखा, वहीं अब भी वे हरियाणा कांग्रेस को अपनी मर्जी से चलाना चाहते हैं और वरिष्ठ नेताओं का अपमान करके हाईकमान पर दबाव बनाकर अपनी खड़ाउं उन्होंने एचपीसीसी में रख दी हैं, जिसका परिणाम यह हुआ की हरियाणा में कांग्रेस खात्मे की कगार पर पहुंच गई है.

Latest News

Featured

Around The Web