हांसी के धत्तरवाल अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग हिसार का छापा; लिंग जांच गिरोह पकड़ा

चिकित्सक और स्टाफ नर्स सहित 2 महिला दलाल काबू
 | 
Health Department,
गिरोह के खिलाफ कारवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके स्टाफ नर्स और दोनों महिला दलालों को हिरासत में लिया है। दलाल इस काम के लिए 40 से 70 हजार रुपये लेती थी।

हिसार - स्वास्थ्य विभाग की टीम में डॉ. प्रभु दयाल, डॉ. कामिद मोंगा, अंकित, अजय शामिल हैं। टीम के सदस्य डॉ. कामिद मोंगा ने बताया कि 20 जुलाई को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हांसी के धत्तरवाल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करवाकर लिंग जांच की जाती है। हमने अपने डिकॉय पेशेंट का अल्ट्रासाउंड 23 जुलाई को करवाया। तब डॉक्टर ने रिपोर्ट के बारे में नहीं बताया।

 

 

Health Department,

स्वास्थ्य विभाग हिसार की टीम ने हांसी के धत्तरवाल अस्पताल पर छापा मारकर अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन और अन्य रिकॉर्ड जब्त कर लिया है। साथ ही डॉक्टर, स्टाफ नर्स और 2 महिला दलालों को पकड़ा है। गिरोह के खिलाफ कारवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके स्टाफ नर्स और दोनों महिला दलालों को हिरासत में लिया है। दलाल इस काम के लिए 40 से 70 हजार रुपये लेती थी।

चिकित्सक ने कहा कि दलाल के माध्यम से रिपोर्ट पता करें। दलाल गीता और दलाल पूनम से उससे संपर्क किया तो दलाल ने कहा कि 15 दिन बाद फाइनल अल्ट्रासाउंड किया जाएगा, उस दिन रिपोर्ट बताई जाएगी। 40 हजार में सौदा तय किया गया। गीता जिंदल अस्पताल में कार्यरत है और पूनम ने GNM का कोर्स किया है। वह मययड़ गांव में ही घर में रहती है और धत्तरवाल अस्पताल में आती जाती रहती है।

xcccc

25 जुलाई को गीता ने पैसे मांगे और रिपोर्ट देने की बात कही। उस दिन हमारी टीम बाहर थी। हमने एक दो दिन और मांगे। बुधवार को हमें जिंदल अस्पताल के बाहर बुलाया गया कि गीता रिपोर्ट बता देगी। गीता को बुधवार सुबह फोन किया तो उसने नहीं उठाया। शाम 4 बजे फोन आया कि रिपोर्ट ले जाएं और पैसे दे जाएं। 5 बजे गीता आई और डिकॉय पेशेंट से पैसे लिए। टीम ने मौके पर गीता को पैसों सहित पकड़ लिया।

xxcc

वहां से गीता को लेकर दलाल पूनम के घर गए। पूनम घर पर नहीं थी। बुलाने पर आई तो उसे पकड़ लिया। उसके बाद दोनों को लेकर हांसी के धत्तरवाल पहुंचे। डिकॉय पेशेंट ने पहचान लिया कि स्टाफ नर्स जसबीर और डॉक्टर उर्मिल धत्तरवाल ने अल्ट्रासाउंड किया था। मशीनें सील कर दी गईं। अस्पताल में लंबे समय से यह खेल चल रहा था। आरोपियों के खिलाफ PNDT एक्ट के तहत पुलिस को कार्रवाई के लिए एप्लीकेशन दी गई है। सभी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Latest News

Featured

Around The Web