फतेहाबाद में सम्मान दिवस रैली आज: बिहार मुख्यमंत्री नीतीश सहित पहुंचेंगे दिग्गज नेता

रैली के बाद दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलेंगे नीतीश कुमार  और लालू यादव 

 | 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सिक्योरिटी टीम ने आईजी के नेतृत्व में रैली स्थल का दौरा किया। 
पूर्व उपप्रधानमंत्री जन नायक चौधरी देवीलाल की जयंती पर फतेहाबाद में रविवार को सम्मान दिवस रैली के जरिये इंडियन नेशनल लोकदल शक्ति प्रदर्शन करेगा। रैली में दूसरों प्रदेशों के दिग्गज नेता शिरकत करेंगे।

फतेहाबाद - सिरसा रोड स्थित नई अनाज मंडी में रविवार को होने वाली इनेलो की सम्मान दिवस रैली में विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा होगा।विपक्षी दलों को एकजुट करने के साथ ही रैली से लोकसभा चुनाव-2024 के लिए शंखनाद किए जाने की उम्मीद है। विभिन्न राज्यों से इस रैली में नेता आएंगे। इनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश यादव, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, संजय झा, शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला, ममता बनर्जी के कोई प्रतिनिधि, वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह के आने की भी उम्मीद है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सिक्योरिटी टीम ने आईजी के नेतृत्व में रैली स्थल का दौरा किया। 

आठ गाड़ियों में आई बिहार सीएम सिक्योरिटी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके बाद सीएम सिक्योरिटी टीम सिरसा रवाना हो गई।वहीं, फतेहाबाद पुलिस द्वारा भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। नौ डीएसपी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। फतेहाबाद के अलावा सिरसा, हिसार, जींद व हांसी से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है। दिल्ली में आज का दिन विपक्षी एकता की जमीन तैयार करने के लिए अहम होने जा रहा है। क्योंकि सबकी निगाहें अब नीतीश कुमार और लालू यादव पर भी टिकी है, क्योंकि ये दोनों ही नेता रविवार को सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं।


 

xxx
 

ट्रैफिक पुलिस ने रैली के चलते रूट डायवर्ट कर दिए हैं। हिसार से आने वालों को मिनी बाईपास से नई अनाज मंडी भेजेंगे। सिरसा व रतिया की तरफ से आने वालों को दौलतपुर रोड से भेजा जाएगा। फतेहाबाद व हिसार के 170 ट्रैफिक पुलिस व होमगार्ड के कर्मचारियों को ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए लगाया है। शहर का रोड वीआईपी लोगों के लिए खुला रखा जाएगा।हवाई मार्ग और सड़क मार्ग से आने वाले सियासी दिग्गजों को सीधा एमएम कॉलेज में ले जाया जाएगा। यहां पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला उनकी मेजबानी करेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सिक्योरिटी टीम ने आईजी के नेतृत्व में रैली स्थल का दौरा किया। 

ccc


600 से अधिक वालंटियर्स को जाट धर्मशाला में ठहराया गया।वहीं, रैली से एक दिन पहले ही इनेलो की युवा इकाई और छात्र विंग के वालंटियर्स फतेहाबाद पहुंच गए।  इन वालंटियर्स की कर्ण चौटाला ने बैठक लेकर ड्यूटियां लगाई। वालंटियर्स को हिदायत दी गई है कि किसी भी कार्यकर्ता को रैली स्थल तक पहुंचने में किसी प्रकार की समस्या न हो।कार्यकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग से लेकर उन्हें रैली स्थल पर बैठाने तक की व्यवस्था वालंटियर्स संभालेंगे। पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आने की भी संभावना थी। मगर, वह नहीं आएंगे। खुद अभय चौटाला इसकी पुष्टि कर चुके हैं। ममता बनर्जी और गुलाम नबी आजाद को भी निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन वह खुद नहीं आएंगे, बल्कि उनके प्रतिनिधि पहुंचेंगे।

Latest News

Featured

Around The Web