धरना देने पर डिप्टी स्पीकर ने जताई नाराजगी, किसान बोले- हम भी मुआवजा न मिलने से नाराज है

डिप्टी स्पीकर और किसानों की मीटिंग खत्म,  26 अगस्त तक का  दिया समय 

 | 
किसानों की मीटिंग
आज डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा के साथ किसानों की मीटिंग हुई। मीटिंग करीब दो घंटे चली। मीटिंग में डिप्टी स्पीकर ने किसानों के समक्ष उनके घर पर धरना देने पर नाराजगी जताई।  किसान बोले- मुआवजा नहीं आया तो 29 अगस्त को किसान दोबारा से घर के दोनों गेटों पर धरना देंगे।स्पीकर के आश्वासन के बाद खत्म किया था धरना 

हिसार-  बालसमंद  के 20 गांवों के किसानों की मुआवजे के लिए किसान डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा के आवास पर दो दिनों से धरना दे रहे हैं। बुधवार को पुलिस के साथ टेंट लगाने को लेकर बहस भी हो गई थी।   आज डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा के साथ किसानों की मीटिंग हुई। स्पीकर ने कहा कि मैं आपकी मदद कर रहा हूं। मीटिंग करीब दो घंटे चली। मीटिंग में डिप्टी स्पीकर ने किसानों के समक्ष उनके घर पर धरना देने पर नाराजगी जताई। आपने मेरे घर के आगे ही धरना दे दिया। सरकार से मुआवजा लाने के लिए प्रयास कर रहा हूं। 

 

किसानों की मीटिंग

 

 

किसान नेता संदीप ने बताया कि यदि बातचीत में आज मामला सुलझ गया तो ठीक, अन्यथा मीटिंग के बाद बैठक करके अगला निर्णय लिया जाएगा। किसान टेंट लगाना चाहती थे, परंतु पुलिस ने उन्हें लगाने नहीं दे रही थी। स्वतंत्रता दिवस के कारण हमने धरना नहीं दिया। किसान नेता दिलबाग ने कहा कि डिप्टी स्पीकर ने हमसे 10 दिन का समय मांगा था। इसकी समय अवधि 14 अगस्त को खत्म हो गई, लेकिन आज तक पैसे खाते में नहीं आए। हम अपने वादे के अनुसार आए हैं। 15 यदि जल्दी ही मुआवजा नहीं आया तो यह आंदोलन बढ़ता ही जाएगा।

 

किसानों की मीटिंग

यह धरना खरीफ 2020-21 की खराबे के मुआवजे को लेकर शुरू किया गया था।  बालसमंद के 20 गांवों के किसानों ने करीब ढा़ई महीने तक 37 करोड़ रुपये के मुआवजे को लेकर धरना दिया। कुछ दिन पहले डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने किसानों का धरना खत्म करवाया था। किसानों की नाराजगी सरकार से बढ़ती जा रही है।

इसके बाद दोनों पक्षों में मुआवजे को लेकर बातचीत हुई। इस पर किसानों ने जवाब देते हुए कहा कि आप तो दो दिन के धरने से नाराज हो गए। परंतु किसान ढाई महीने से ज्यादा समय पर धरने पर रहे, किसानों की नाराजगी तो भी बनती है। किसानों ने कहा कि वे 26 अगस्त तक का समय देते हैं, यदि तब तक मुआवजा नहीं आया तो 29 अगस्त को किसान दोबारा से घर के दोनों गेटों पर धरना देंगे।


 

Latest News

Featured

Around The Web