अधीर रंजन द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए विवादित बयान पर पर जेजेपी विधयाक नैना चौटाला ने कांग्रेस को घेरा

देश के प्रथम नागरिक पर ऐसे शर्मनाक बयान देकर कांग्रेस पूरी तरह से ओच्छी मानसिकता पर उतर आई है - नैना चौटाला
 | 
naina
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जिस दिन से सत्ता में भागीदारी की है, उसी दिन से किसान, कमरे, महिला सहित तमाम वर्ग के विकास एवं उत्थान के लिए काम करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार में प्रदेश हर मायनों में तरक्की के नए आयाम छू रहा है और सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच रहा है.

भिवानी - कांग्रेस नेता अधीर रंजन द्वारा नव निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी वाले बयान के बाद शुरू हुआ विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. आज भी संसद की कार्रवाई हंगामे के बाद स्थगित कर दी गई.बीजेपी नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग कर रहे हैं. वहीं अब मामला हरियाणा केराजनीतिक गलियारों मेंपहुंच गया है.  शुक्रवार, 29 जुलाई को भिवानी जिले के रिवाड़ी खेड़ा में आयोजित हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में जेजेपी विधायक नैना चौटाला में कांग्रेस नेता अधीर रंजन की राष्ट्रपति को लेकर की गई टिप्पणी की निंदा की. उन्होंने कहा कि देश के प्रथम नागरिक पर ऐसे शर्मनाक बयान देकर कांग्रेस पूरी तरह से ओच्छी मानसिकता पर उतर आई है. नैना चौटाला ने कहा कि कांग्रेसी नेता का यह बयान बेहद शर्मनाक है. एक गरीब व आदिवासी महिला के राष्ट्रपति बनने पर पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है. लेकिन कांग्रेसी इस बात को हजम नहीं कर पा रहे.

naina

हरी चुनरी चौपाल में महिलाओं को संबोधित करते हुए नैना चौटाला ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जिस दिन से सत्ता में भागीदारी की है, उसी दिन से किसान, कमरे, महिला सहित तमाम वर्ग के विकास एवं उत्थान के लिए काम करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार में प्रदेश हर मायनों में तरक्की के नए आयाम छू रहा है और सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने महिला वर्ग को पंचायतीराज में 50 फीसदी आरक्षण दिलवाया, राशन डिपो में महिलाओं को 30 फीसदी भागीदारी दिलवाई, कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए गांव से शहर तक के लिए फ्री बस पास की सुविधा, महिलाओं को लघु उद्योग स्थापित करने के लिए कम से कम ब्याज पर ऋण की सुविधा, हरियाणा के उद्योगों में प्रदेश के ही 75 फीसदी युवाओं के लिए रोजगार दिलाने की दिशा में मजबूत कदम उठाए है.

नैना चौटाला ने कहा कि इससे एक तरफ जहां महिलाओं का मान-सम्मान बढ़ाने का काम हुआ है तो वही अपनी चुनावी वायदे अनुसार युवाओं को रोजगार, बेहतर शिक्षा देने की तरफ भी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए है.उन्होंने यह भी कहा कि उपमुख्यमंत्री प्रत्येक जन के हित में कार्य कर रहे है. प्रदेश में किसी भी पात्र की पेंशन ना ही काटी गई है तथा ना ही काटी जाएगी. उन्होंने कहा कि जिन किसानों के खेतों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है, उपमुख्यमंत्री से बात कर पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलवाया जाएगा. डिप्टी सीएम ने भी जलभराव वाले क्षेत्रों में विशेष सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा देने की बात कही है.

dd

 हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने कहा कि विधायक नैना चौटाला द्वारा महिलाओं से सीधा संपर्क जोड़ने, महिलाओं की मन की बात सुनने तथा उनकी समस्याएं जानने के लिए हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का असर दिखने लगा है कि महिलाओं ने घूंघट से निकलकर न केवल अपने मन की बात सार्वजनिक रूप से रखनी शुरू कर दी है बल्कि नैना चौटाला व हरी चुनरी चौपाल के माध्यम से उनकी समस्याओं को विधानसभा तक पहुंचाने का प्लेटफार्म भी मिला है.

शीला भ्याण ने कहा कि मुद्दा चाहे बेटियों को पढ़ाने और खेल का हो, महिलाओं की सुरक्षा की बात हो या फिर गांव में पीने के पानी की समस्या हो या फिर बेटियों को रोजगार देने की बात हो. हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रमों में नैना चौटाला के समक्ष महिलाएं खुलकर बात कर रही है तथा उनका समाधान भी किया जा रहा है. वहीं जेजेपी प्रदेश संगठन सचिव राजेश लितानी ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में आज प्रदेश हर क्षेत्र में विकास एवं तरक्की के नए आयाम छू रहा है. उन्होंने कहा क उपमुख्यमंत्री की नीतियों से किसान, मजदूर, युवा, महिला, व्यापारी हर वर्ग खुश है तथा उन्हे उपमुख्यमंत्री द्वारा लागू की जा रही योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

Latest News

Featured

Around The Web