डिप्टी सीएम के सामने बोले कार्यकर्ता- नहीं हो रहे काम, पदाधिकारी बोले - हमारी हैं मजबूरियां

प्रधान हमारी नमस्ते तक नहीं लेते
 | 
SS
जेजेपी नेता राजेंद्र लितानी ने कहा कि जेजेपी आने वाले चुनावों के मद्देनजर हर बूथ पर एक्टिव योद्धा तैयार करेगी. जिसके पास उस बूथ के हर वोटर की जानकारी होगी. उस बूथ योद्धा को अपडेट होना होगा कि किस घर मे किस पार्टी को वोट डाला जाएगा और कौन सा ऐसा वोटर है जो पार्टी में आ सकता है.

हिसार - हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने रविवार, 4 अगस्त को हिसार(Hisar District) जिले के मिलेनियम पैलस(Millennium Palace मे पार्टी वर्कर्स(Party Workers) के साथ मीटिंग की. डिप्टी सीएम प्रोग्राम में 2 घंटे की देरी से पहुंचे. इस मीटिंग में हिसार जिले के जिला कार्यकारिणी, प्रकोष्ठ(Cells) व सात हलकों के मेंबर्स को निमंत्रण भेजा गया था. मीटिंग आगामी पंचायती राज चुनाव(Panchayati Raj Election) हर घर तिंरगा मुहिम, व संगठन विस्तार को लेकर बुलाई गई थी. जिसमें डिप्टी सीएम ने सभी वर्कर्स से सुझाव मांगे. 

मीटिंग में पार्टी वर्कर्स ने कहा कि जिला परिषद(District Council) के चुनाव को छोड़कर बाकी सभी चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर लड़े जाएं. जिन-जिन वर्कर्स ने अपनी राय रखी उनका नाम नोटिस कर लिया गया. बताया गया कि डिप्टी सीएम(Deputy CM) इसी तरह हर जिले में 15 अगस्त तक वर्कर्स से सुझाव मांगेंगे और इसकी एक रिपोर्ट बनाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला(National President Ajay Chautala) को सौंपी जाएगी. जिसके आधार पर तय किया जाएगा कि पार्टी चुनाव चिन्ह पर पंचायत लड़ेगी या नहीं. 

सरकार में काम नहीं हो रहे हैं

मीटिंग के दौरान कुछ पार्टी वर्कर्स ने डिप्टी सीएम से कहा कि सरकार में उनके काम नहीं हो रहे हैं. इस पर पार्टी सचिव राजेन्द्र लितानी(Rajender Litani) ने कहा कि चौ. देवीलाल के समय प्रदेश में हमारी सरकार थी. प्रदेश चुनाव में हमारा मकसद दुष्यंत चौटाला(Dushyant Chautala) को मुख्यमंत्री बनाने का था लेकिन वो पूरा नहीं हो पाया. जब तक दुष्यंत चौटाला(Dushyant Chautala) मुख्यमंत्री नहीं बन जाते तब तक वर्कर्स को धैर्य रखना होगा. इसके साथ ही पार्टी सचिव(Party Secretary) ने कहा कि ऐसी बातें जनता के बीच रखने से बचें.

हर बूथ पर योद्धा तैयार किये जायेंगे

जेजेपी नेता राजेंद्र लितानी ने कहा कि जेजेपी आने वाले चुनावों के मद्देनजर हर बूथ पर एक्टिव योद्धा तैयार करेगी. जिसके पास उस बूथ के हर वोटर की जानकारी होगी. उस बूथ योद्धा को अपडेट होना होगा कि किस घर मे किस पार्टी को वोट डाला जाएगा और कौन सा ऐसा वोटर है जो पार्टी में आ सकता है. इसकी जानकारी बूथ योद्धा को होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि हिसार जिले में 80 फीसदी बूथ योद्धा तैयार किये जा चुके हैं.

प्रधान हमारी नमस्ते तक नहीं लेते

मीटिंग में डिप्टी सीएम के सामने एक पार्टी वर्कर ने कहा कि जेजेपी कि आज तीन दिन साल हो गए कर्मचारी संगठन का विस्तार तक नहीं हुआ है. यहां तक की किसी।मीटिंग या प्रोग्राम की हमें सूचना तक नहीं मिलती. उन्होंने बताया कि कई प्रधान तो ऐसे हैं कि जो हमारी नमस्ते तक लेना पसंद नहीं करते. इस दुष्यंत ने कहा कि आपकी कार्यकारिणी बन कर तैयार हो चुकी है जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी.

हर घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने को करें प्रेरित

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने वर्कर्स से कहा कि वे हर घर तिरंगा अभियान(Har Ghar Tiranga Program) के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए आम जनता को प्रेरित करें. उन्होंने बताया कि जिला परिषद, ब्लॉक कमेटी(Block Committee), ग्राम पंचायतों के चुनावों में महिलाओं की 50 फीसदी भागीदारी रहेगी. पंचायती राज संस्था के चुनावों में बूथ लेवल पर टीमें बनाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि हर बूथ पर एक एक महिला सखी की भी ड्यूटी लगाई जाए

Latest News

Featured

Around The Web