हरियाणा में बढ़ते लंपी वायरस के मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, कहा - गौमाता अब राम भरोसे

खट्टर साहेब! आखिर कब तक हरियाणा के लोग आपकी सरकार की तानाशाही का शिकार होते रहेंगे? - रणदीप सुरजेवाला


 

 | 
SS
पिछले 6 सालों में जनता के साथ किए जा रहे अत्याचार व तानाशाहीनता का उदाहरण देते हुए कहा कि BJP सरकार ने साल 2016 में पहले नोटबन्दी(Demonetization) में जनता को लाईन में खड़ा कर मौत का ग्रास बनाया. फिर 2017 में जीएसटीका काला कानून लाकर छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, मध्यमश्रेणी के धंधे व रोजगार को खत्म किया

कैथल - हरियाणा के कैथल जिले में मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने प्रदेश की जनता को राम भरोसे छोड़ दिया है. ,उन्होंने कहा कि जब भी जनता या पशुओं पर कोई मुसीबत आती है तो हरियाणा सरकार मूकदर्शक व तमाशबीन बन उन्हें राम भरोसे छोड़ देती है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में लंपी स्किन वायरस के मामले 3 दिन में 48 फीसदी बढ़ गए हैं. लेकिन बीजेपी सरकार को सिर्फ गौमाता के नाम पर राजनीति करने के अलावा कुछ नहीं आता. 

SS

सुरजेवाला(Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि गौवंश तड़प तड़प कर मर रहा है, खट्टर सरकार की तरफ से उनके उपचार के लिए न टीकाकरण है, न डॉक्टर है, न दवा है और न दवाई है. इसके बावजूद भी बीजेपी-जेजेपी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही.

उन्होंने बीजेपी सरकार द्वारा पिछले 6 सालों में जनता के साथ किए जा रहे अत्याचार व तानाशाहीनता का उदाहरण देते हुए कहा कि BJP सरकार(Haryana Government) ने साल 2016 में पहले नोटबन्दी(Demonetization) में जनता को लाईन में खड़ा कर मौत का ग्रास बनाया. फिर 2017 में जीएसटी(Goods & Services Tax) का काला कानून लाकर छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, मध्यमश्रेणी के धंधे व रोजगार को खत्म किया.

उन्होंने बताया कि फिर 2022-2021 में लगातार 2 साल कोरोना वायरस में अपनी नाकामी से जनता व मजदूर को रामभरोसे छोड़ दिया. लाखों लोग देश के अंदर मौत का ग्रास बने और अब साल 2022 में गौमाता को भी लंपी वायरस के चपेट में राम भरोसे छोड़ दिया है.सुरजेवाला ने कहा कि महीने भर में ही हरियाणा प्रदेश के 16 जिलों के 2,354 गांवों में लंपी वायरस(Lumpy Skin Virus) से लगभग 30,000 गाय संक्रमित हैं. जिनमें लगभग 200 गायों की मौत हो चुकी है. 

SS

उन्होंने बताया कि लंपी वायरस से संक्रमित में पहले स्थान पर यमुनानगर में 9,033, दूसरे स्थान पर कैथल में 4,000, तीसरे स्थान पर सिरसा में 3,899, चौथे स्थान पर अम्बाला में 2,939, पांचवें स्थान पर कुरुक्षेत्र में 2,800, छठे स्थान पर महेंद्रगढ़ में 2,500, सातवें स्थान पर करनाल में 1,128 गाय ग्रस्त हैं. लेकिन सरकार हमेशा की तरह मूकदर्शक व तमाशबीन बन बैठी हुई है.

उन्होंने कहा कि कैथल सहित समस्त हरियाणा की जनता व गौवंश अब राम भरोसे है. पहले कोरोना काल(Covid-19 Pandemic) में बीजेपी-जेजेपी के नुमाइंदे एयरकंडीशनर कमरों से बाहर नहीं निकले, अब लंबे समय से गौवंश व भैंसों में लंपी वायरस बीमारी के कहर से खतरा बढ़ रहा है.

सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में गठबंधन सरकार के लिए न वादा की कीमत है, न नियत है. जनता के साथ साथ अब गौमाता भी राम भरोसे छोड़ दी है. समय रहते जाग जाइये खट्टर साहेब(Cm Manohar Lal Khattar),नहीं तो ये भोली भाली जनता जिसे भाजपा ने बार बार ठगा है. अब आगामी समय में आपको असलियत जमीन दिखा देगी. गौमाता सड़कों पर त्रस्त है, लंपी बीमारी से ग्रस्त है. लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार कोरोना काल की तरह,अब इस बीमारी में भी गौ माता की सुरक्षा करने में बिल्कुल पस्त है और लगातार निक्कमी व घमंडी खट्टर-दुष्यंत सरकार सत्ता के नशे में मस्त है.

सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर साहेब! आखिर कब तक हरियाणा के लोग आपकी सरकार की तानाशाही का शिकार होते रहेंगे? आखिर कब तक आपकी सरकार की नाकामी व विफलता का शिकार होते रहेंगे? आखिर भाजपा सरकार का मनुष्य व पशुओं व पक्षियों की जिंदगियों के साथ खेलने का ये कैसा तरीका है? ये पब्लिक है सब जानती है, बीजेपी-जेजेपी के तानाशाही इरादे को बिल्कुल भाँपती है.

Latest News

Featured

Around The Web