महम से विधायक बलराज कुंडू के नेतृत्व में निकली 'महम तिरंगा यात्रा', फ्री में बांटे 20 हजार तिरंगे झंडे

देश की आजादी को 75 साल पूरे होने वाले हैं
 | 
SS
विधायक कुंडू ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उनको सेल्यूट किया और यात्रा बाजार से होते हुए आगे बढ़ चली. महम बाजार से होते हुए यह यात्रा भगवान वाल्मीकि मन्दिर के पास से होकर ऐतिहासिक महम चौबीसी चबूतरे से होते हुए पुराने बस स्टैंड और भिवानी चौंक(Bhiwani Chowk) से होकर वापस जन सेवक कार्यालय यात्रा का समापन हुआ

महम - देश की आजादी को 75 साल पूरे होने वाले हैं. ऐसे में सरकार हर घर तिरंगा मुहिम के तहत देश के प्रत्येक घर मे तिरंगा झंडा फहराने का आग्रह कर रही है. इसी कड़ी में महम से निर्दलीय विधायक(Meham Independent MLA) व जन सेवक मंच के संयोजक बलराज कुंडू ने रविवार,14 अगस्त को "महम तिरंगा यात्रा(Meham Tiranga Yatra)" के ज़रिये आजादी के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले और आजादी के बाद हमारी आजादी की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त होने वाले माँ भारती के वीरों को श्रद्धांजलि दी.

तिरंगा यात्रा में जबरदस्त जोश व उत्साह के साथ क्या बुजुर्ग, क्या महिला, क्या बच्चा या जवान, हर कोई तिरंगा हाथ में लिये राष्ट्रप्रेम से ओत-प्रोत होकर देश भक्ति के रंग से सराबोर दिखाई दिया. ऐसा लगा मानो पूरे का पूरा महम ही देशभक्ति के रंग में रंग गया हो. सुबह करीब 10 बजे महम स्थित जन सेवक कार्यालय से यह तिरंगा यात्रा प्रारंभ हुई. सबसे आगे तिरंगे झंडों एवं फूल मालाओं के साथ सजाए गए रथ में बेटियां को बैठाया गया जो हाथों में तिरंगे लिए हुए देशभक्ति के नारों से नारी सशक्तिकरण का संदेश दे रही थी.

SS

देशभक्ति के गीतों पर भारत माता के जयघोष एवं इंकलाब जिंदाबाद के नारों के साथ यात्रा आगे बढ़ी. विधायक बलराज कुंडू हजारों लोगों के साथ तिरंगा हाथ में लिए सबको साथ लेकर आगे बढ़े और तिरंगा यात्रा जन सेवक मंच कार्यकाल से निकलकर आजाद चौंक होते हुए नेताजी सुभाष चंद बोस(Subhash Chandra Bosh) की प्रतिमा पर पहुंची.

जहां विधायक कुंडू ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उनको सेल्यूट किया और यात्रा बाजार से होते हुए आगे बढ़ चली. महम बाजार से होते हुए यह यात्रा भगवान वाल्मीकि मन्दिर के पास से होकर ऐतिहासिक महम चौबीसी चबूतरे(Chaubisi Chabutra) से होते हुए पुराने बस स्टैंड और भिवानी चौंक(Bhiwani Chowk) से होकर वापस जन सेवक कार्यालय यात्रा का समापन हुआ. यात्रा के दौरान विधायक कुंडू की तरफ से लोगों को 20 हजार तिरंगे झंडे(Indian National Flag) मुफ्त में वितरित किये गए.

SS

विधायक बलराज कुंडू की अगुवाई में महम शहर में निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा के दौरान इन्कलाब और सामाजिक सरोकारों का अद्भुत संगम भी देखने को मिला. यात्रा के दौरान एक ओर जहां इन्कलाब जिन्दाबाद(Inqalab Jindabad) और भारत माता की जय(Bharat mata ki jai) के नारे गूंज रहे थे तो वहीं दूसरी ओर जवान और खेत खलिहान के रिश्तों को प्रदर्शित करते जय जवान-जय किसान के साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देते नारी सशक्तिकरण(Women Empowerment) के नारों से आसमान गुंजायमान होता रहा.

Latest News

Featured

Around The Web