INLD ने हरियाणा विधानसभा के मॉनसून सत्र के लिए जनहित से जुड़े दस प्रस्ताव किये पेश

मॉनसून सत्र में इनेलो विधायक लोकहित से जुड़े सभी मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे
 | 
SS
हरियाणा में विधायकों को मिल रही धमकी पर एक स्थगन प्रस्ताव(Adjournment motion) और किसानों को कर्ज मुक्त कराने बारे एक सरकारी संकल्प प्रस्ताव प्रस्तुत किया. ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के साथ ही मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री कृषि मंत्री, शिक्षा मंत्री और जनकल्याण मंत्री से लोकहित से जुड़े तारांकित एवं अतारांकित सवाल(Unstarred question) भी विधानसभा में प्रस्तुत किये गए हैं.

चंडीगढ़ - हरियाणा में आगामी 8 अगस्त से शुरु होने जा रहे विधानसभा के मॉनसून सत्र के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में इनेलो(Indian National Lokdal) द्वारा मॉनसून सत्र के लिए असेंबली की प्रक्रिया व कार्य संचालन संबंधी नियमों के लिए रूल नंबर 73 के तहत जनहित से जुड़े 10 मुद्दों पर प्रस्ताव पेश किए हैं. 

इनेलो ने नूंह में अवैध खनन(Illegal Mining) रोकने गए डीएसपी को खनन माफिया द्वारा हत्या करने बारे, बढ़ती बेरोजगारी बारे, कपास को हुए नुकसान का मुआवजा देने बारे, बुजुर्गों की पेंशन कटौती, प्रदेश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार एवं घोटाले बारे, अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं एवं स्टाफ की कमी, अध्यापकों की कमी, बढते नशे के कारोबार, बीमा कंपनियों में किसानों की खराब फसलों का बकाया बीमा क्लेम, जलभराव से खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी करवाने बारे जैसे जनहित से जुड़े अति महत्वपूर्ण दस ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश किए हैं.

SS

इसके साथ ही हरियाणा(Haryana) में विधायकों को मिल रही धमकी पर एक स्थगन प्रस्ताव(adjournment motion) और किसानों को कर्ज मुक्त कराने बारे एक सरकारी संकल्प प्रस्ताव प्रस्तुत किया. ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के साथ ही मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री कृषि मंत्री, शिक्षा मंत्री और जनकल्याण मंत्री से लोकहित से जुड़े तारांकित एवं अतारांकित सवाल(unstarred question) भी विधानसभा में प्रस्तुत किये गए हैं. जिनके द्वारा बीजेपी गठबंधन सरकार से जनहित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर जवाब भी मांगा गया है. मॉनसून सत्र(Monsoon Session) में इनेलो विधायक(INLD MLAs) लोकहित से जुड़े सभी मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे.

Latest News

Featured

Around The Web