Haryana - पंचकूला कीरेहड़ी मार्केट में लगी आग से प्रभावित दुकानदारों को मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से सभी प्रभावित करीब 100 दुकानदारों को 25 हजार रुपए प्रारंभिक राहत प्रदान करने की घोषणा की.
 | 
ss
दुकान में पड़ा काफी माल तबाह हो गया है. बाजार में टायर, कपड़ों, प्लास्टिक के बर्तन, हथकरघा की वस्तुएं और खिलौनों की दुकान थीं." अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.

पंचकूला - हरियाणा के पंचकूला जिले के सेक्टर-9 स्थित रेहड़ी मार्केट में वीरवार, 1 सितंबर को लगी भीषण आग से 100 से अधिक दुकानें भस्म हो गई और लाखों रुपयों का सामान जलकर खाक हो गया. आज शुक्रवार शाम को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मौके पर पहुंचकर आग से प्रभावित दुकानदारों से मुलाकात की. उन्होंने घटना पर दुख जताया और कहा कि इस दुख की घड़ी में हरियाणा सरकार दुकानदारों के साथ खड़ी है.

ss

मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से सभी प्रभावित करीब 100 दुकानदारों को 25 हजार रुपए प्रारंभिक राहत प्रदान करने की घोषणा की. वहीं मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना(Chief Minister Traders Compensation Insurance Scheme) के जरिए प्रभावित दुकानदारों की वित्तीय सहायता का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन करने के बाद दुकानदारों की वित्तीय सहायता की जाएगी.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि व्यापारियों के हितों की रक्षा के दृष्टिगत सरकार द्वारा समय-समय पर कदम उठाए जाते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों और दुकानदारों के लिए मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना चलाई जा रही है. इसके तहत उनकी संपत्ति का नुकसान होने पर उन्हें बीमा प्रदान किया जाता है. योजना के तहत व्यापारी का सामान चोरी होने और आग लगने से नुकसान आदि के मामले में उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है.

ss

बता दें कि पंचकूला के सेक्टर-9 स्थित रेहड़ी मार्केट में वीरवार को अचानक से आग लग गई. जिसमें करीब 130 दुकानें जलकर राख हो गई. हालांकि बताया जा रहा है कि इस हादसे में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है. लेकिन दुकान मालिकों को काफी नुकसान हुआ है. दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद चंडीगढ़, जीरकपुर और डेराबस्सी से दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

ss

उन्होंने कहा, "दुकान में पड़ा काफी माल तबाह हो गया है. बाजार में टायर, कपड़ों, प्लास्टिक के बर्तन, हथकरघा की वस्तुएं और खिलौनों की दुकान थीं." अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.

Latest News

Featured

Around The Web