सोनाली फौगाट मर्डर केस: गोवा पुलिस बोली- पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी की CD अब CBI से लो, परिवार जाएगा कोर्ट

भाजपा  नेत्री सोनाली फोगाट मर्डर केस अब CBI ने टेकओवर कर लिया है
 | 
goa police
गोवा पुलिस इंस्पेक्टर का कहना है कि हमने CBI को केस हैंडओवर करना है, इसलिए CD नहीं देंगे। तब रिंकू ने CBI से या फिर कोर्ट के माध्यम से CD लेने की बात कही, यानी सोनाली का परिवार अब कोर्ट जाएगा। बता दें कि सोनाली के पोस्टमार्टम के दौरान परिवार ने ही वीडियोग्राफी करने की मांग की थी।

हिसार - सोनाली फोगाट मर्डर केस अब CBI ने टेकओवर कर लिया है। CBI ने गोवा पुलिस से केस संबंधी डॉक्यूमेंट लेकर FIR दर्ज कर ली है। सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच अब CBI करेगी। वहीं सोनाली के परिजनों को गोवा पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की वीडियोग्राफी देने से इंकार कर दिया है। सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस के अंजुमा पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर को फोन किया और पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी की CD मांगी।

goa police

रिंकू ने बताया कि नियमानुसार वीडियोग्राफी की 2 CD बनती हैं। एक CD पुलिस के पास रहती, दूसरी गोवा पुलिस ने हमें उपलब्ध करवानी थी, परंतु गोवा पुलिस ने दोनों CD अपने पास रख लीं।  रिंकू ढाका ने बताया कि गोवा पुलिस इंस्पेक्टर का कहना है कि हमने CBI को केस हैंडओवर करना है, इसलिए CD नहीं देंगे। तब रिंकू ने CBI से या फिर कोर्ट के माध्यम से CD लेने की बात कही, यानी सोनाली का परिवार अब कोर्ट जाएगा। बता दें कि सोनाली के पोस्टमार्टम के दौरान परिवार ने ही वीडियोग्राफी करने की मांग की थी।


इसके लिए सोनाली के परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस को भी खत लिखा। शुरुआत से ही सोनाली का परिवार गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था और CBI से जांच की मांग कर रहा था। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी गोवा सरकार से बात करके केस की जांच CBI से कराने की सिफारिश की थी। विरोध प्रदर्शन भी हुए। मुद्दा आगे न बढ़े, इसके मद्देनजर केस CBI को सौंप दिया गया।

xxx

हिसार, गुरुग्राम और नोएडा में सर्च की थी। सोनाली मर्डर केस की जांच करने गोवा पुलिस की 2 सदस्यीय टीम हरियाणा आई। तहसील जाकर सोनाली की प्रॉपर्टी का रिकॉड लिया था। सुधीर के परिवार से पूछताछ की थी। साथ ही सोनाली की तीन डायरियां जब्त करके साथ लेकर गई। सुधीर सांगवान और सोनाली के फ्लैट से पासपोर्ट, आभूषण बरामद किए थे। हिसार स्थित सोनाली के घर से प्रॉपर्टी के कागजात बरामद किए थे। एक लॉकर को भी सील किया था। 

goa police


23 अगस्त को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में हुए हत्याकांड की जांच गोवा के अंजुना थाना की पुलिस कर रही है। सुधीर और सुखविंदर ने सोनाली को साजिश रचकर मारा। दत्ता प्रसाद ने सुधीर को 12 हजार रुपए में ड्रग्स उपलब्ध कराई।  सुधीर-सुखविंदर के खिलाफ हत्या का, जबकि इन दोनों के साथ ही रूम बॉय दत्ता प्रसाद गाओंकर, कर्लीज क्लब का मालिक एडविन और रमा मांड्रेकर के खिलाफ NDPS एक्ट का केस दर्ज किया गया है। पांचों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस काम के लिए सुधीर ने दत्ता को दो बार में 5,000 रुपए और 7,000 रुपए का भुगतान किया था।

Latest News

Featured

Around The Web