चंडीगढ़ में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा

इसके नाम में ‘पंचकुला(Panchkula)’ शहर का नाम भी जोड़ा जाना चाहिए - दुष्यंत चौटाला
 | 
SS
चंडीगढ़ एयरपोर्ट के निर्माण और आधुनिकीकरण में हरियाणा सरकार, पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन(Chandigarh Administration) का योगदान शामिल है और विस्तार के बाद यह एयरपोर्ट इस क्षेत्र के विकास और औद्योगीकरण को बढ़ावा दे रहा है.

चंडीगढ़ - हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला(Dushyant Chautala) ने शनिवार, 20 अगस्त को बताया कि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नामकरण शहीद भगत सिंह(Shaheed Bhagat Singh Airport International) के नाम पर होगा. उन्होंने बताया कि इसको लेकर हरियाणा और पंजाब सरकार के बीच सहमति बन गई है. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Punjab CM Bhagwant Maan) से मुलाकात कर नया नाम ‘शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ रखने पर सहमति बनाई. 

पंजाब के सीएम से मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहीद भगत सिंह देश के स्वतंत्रता संग्राम के एक ऐसे शहीद हैं जिनसे हर पीढ़ी के युवाओं को प्रेरणा मिली है. उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब(Haryana & Punjab) की राजधानी चंडीगढ़ के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम अब महान शहीद के नाम पर होगा और इसको लेकर पंजाब और हरियाणा सरकार दोनों सहमत हैं.

SS

 डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट के निर्माण और आधुनिकीकरण में हरियाणा सरकार, पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन(Chandigarh Administration) का योगदान शामिल है और विस्तार के बाद यह एयरपोर्ट इस क्षेत्र के विकास और औद्योगीकरण को बढ़ावा दे रहा है. उन्होंने कहा कि चूंकि इसके निर्माण में हरियाणा की भी बराबर की हिस्सेदारी है इसलिए इसके नाम में ‘पंचकुला(Panchkula)’ शहर का नाम भी जोड़ा जाना चाहिए. डिप्टी सीएम ने बताया कि उन्होंने इस बारे में हरियाणा की ओर से सिफारिश पंजाब सरकार को भेज दी है और केंद्र सरकार से भी इस विषय में आग्रह किया जाएगा.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला(Deputy CM Dushyant Chautala) ने कहा कि आने वाले वक्त में चंडीगढ़ एयरपोर्ट उत्तर भारत(North India) का एक प्रमुख हवाई अड्डा होगा और यह उत्तर भारत के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ-साथ यहां का प्रगति का भी साक्षी बनेगा इसलिए इसके नामकरण से जुड़े सभी मतभेदों को जल्द खत्म करना चाहिए.

Latest News

Featured

Around The Web