एविएशन-हब के काम में ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी - डिप्टी सीएम

उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एविएशन-हब के कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश 
 | 
ूू
दुष्यंत चौटाला ने ‘इंटिग्रेटिड एविएशन-हब’ के लिए चल रहे निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें और केंद्र सरकार से जुड़े कार्यों का भी फॉलोअप करके यथाशीघ्र पूरा करवाएं।

चंडीगढ़ - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान दुष्यंत चौटाला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार के ‘इंटिग्रेटिड एविएशन-हब’ के बकाया कार्य को निर्धारित अवधि में हर-हाल में पूरा करें, इसमें किसी भी कीमत पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ‘इंटिग्रेटिड एविएशन-हब’ के कार्यों से जुड़े अन्य विभागों के अधिकारियों ने भी बैठक में शिरकत की।

दुष्यंत चौटाला ने ‘इंटिग्रेटिड एविएशन-हब’ के लिए चल रहे निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें और केंद्र सरकार से जुड़े कार्यों का भी फॉलोअप करके यथाशीघ्र पूरा करवाएं। उन्होंने कहा कि जीएलएफ हिसार तथा एचएपी की थर्ड बटालियन की जमीन को नागरिक उड्डयन विभाग को स्थानांतरित करने तथा उक्त फोर्स के लिए अन्य स्थान पर जमीन उपलब्ध करवाने के लिए प्रक्रिया जल्द शुरू करें।

डिप्टी सीएम ने ‘इंटिग्रेटिड एविएशन-हब’ में एयरपोर्ट व उद्योगों के लिए सीएलयू देने की प्रक्रिया में तेजी लाने तथा आईएमसी प्रोजेक्ट के लिए पर्यावरण से संबंधित क्लीयरेंस को समय पर पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि हिसार के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पेयजल व बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्था करने के कार्य को प्राथमिकता दें। उन्होंने एयरपोर्ट पर 33 केवी का सब-स्टेशन स्थापित करने, चारदीवारी एवं उस पर बाड़ लगाने, बरवाला रोड का वैकल्पिक रोड का निर्माण करने, हेंगर्स को तैयार करने समेत करीब दो दर्जन मुद्दों पर चर्चा की और निर्माण कार्यों में गुणवत्ता लाने पर जोर दिया।

Latest News

Featured

Around The Web